अद्भुत : दो सिर और तीन आखों के साथ पैदा हुआ बछड़ा, पूजा करने लगी लोगों की भीड़

    नई दिल्ली : अक्सर ऐसी घटनाएं होती है, जिसपर हमारा विश्वास करना बेहद मुश्किल हो जाता है। उड़ीसा से ऐसी ही एक अनोखी खबर सामने आयी है। यहा एक गाय ने ऐसे अनोखे बछड़े को जन्म दिया जिसकी लोग पूजा करने के लिए भीड़ लगाए हुए है। आपको बता दें कि इस गाय ने जिस बछड़े को जन्म दिया है उसे दो सिर और तीन आखें है। 

    बछड़े की पूजा 

    आपको बता दें कि यह मामला उड़ीसा के नबरंगपुर का है, जहां गाय ने एक अनोखे तीन आखं और दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया है। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। नवरात्रि के महीने में गाय द्वारा दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े के जन्म देने को लेकर लोग मां दुर्गा के अवतार के रूप में मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं। 

    अद्भुत बछड़ा 

    अब यह बछड़ा देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नबरंगपुर जिले के बीजापुर गांव में रहने वाले किसान धनीराम ने दो साल पहले ही इस गे को खरीदा था। हाल ही में बछड़े का जन्म हुआ तो किसान ने देखा कि उस बच्चे को एक सिर नहीं बल्कि दो सिर और तीन आंख हैं। थोड़ी ही देर बाद जब इसकी खबर गांव के लोगों को लगी, तो वहां भीड़ लग गई। अब इसकी तस्वीर वायरल हो रही है। 

    दूध पीने में बछड़े को होती परेशानी 

    नवरात्रि के इस पावन पर्व में पैदा हुए बछड़े को लोग मां दुर्गा का अवतार समझकर उसकी पूजा करने में जुट गए। धनीराम के बेटे ने बताया कि दो सिर होने पर बछड़े को मां से दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए बछड़े के लिए दूध बाहर से खरीदकर पिलाया जा रहा है। ताकि बछड़ा भूखा न रहे। 

    पूजा करने लगी लोगों की भीड़ 

    आपको बता दें कि फिलहाल यहां इस बछड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। बता दें इससे पहले भारत में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब बछड़े सामान्य रूप में पैदा नहीं हुए। हालांकि कुछ साल पहले यूपी में पैदा हुए एक बछड़े की मौत भी हो गई थी।