Image-YouTube
Image-YouTube

    Loading

    नई दिल्ली: डॉग लवर्स अपने पेट्स को मानों बच्चों की तरह रखते है, ऐसे में वे हर वो चीज करना चाहते है जिससे उनके डॉग्स को एक अच्छी जिंदगी मिले। जापान के एक शख्स ने अपने डॉग के लिए ऐसा ही कुछ किया।  जी हां दरअसल जपनज के एक शख्स ने अपने डॉग के लिए एक आलीशान घर बनवाया है जिसकी कीमत 1 करोड़ रूपये है। आइए जानते है इस डॉगहाउस के बारे में…. 

    1 करोड़ से भी ज्यादा है कीमत 

    बता दें कि जापान में ऐसे ही एनिमल लवर्स के लिए बेहद महंगा और अलग डिजाइन का डॉग हाउस (Miniature Japanese Palace Dog House) उसके लिए बनाकर तैयार किया है। इसका डिज़ाइन इतना अनोखा और शानदार है कि शायद ही कभी किसी ने ऐसा डॉग हाउस देखा होगा। इतना ही नहीं कुत्ते के लिए जो खास डॉग हाउस बनवाया है, इसकी कीमत 1 करोड़ से भी ज्यादा है। 

    ऐसा दिखता है डॉग हाउस 

    कूटे के घर की डिज़ाइन की बात करें तो ये जापानी मंदिर और मठों जैसा है।  इसे बनाने के लिए अनुभवी कारपेंटर्स को काम दिया गया और उन्होंने जो मास्टरपीस तैयार किया, उसकी कीमत करोड़ों में हैं। इसका डिज़ाइन किसी डॉग डेन जैसा नहीं बल्कि बेहद शाही और शानदार है। इसे देखकर ही आपकी आंखों को सुकून मिलेगा, यह इतना शानदार है। 

    महल जैसा आलीशान है डॉग हाउस 

    आपको बता दें कि ओसाका बेस्ड कंपनी Cultural Property Structural Plan Co. ने कुत्तों के लिए ये खास घर डिज़ाइन किया है। दरअसल जापान की ये कंपनी पारंपरिक इमारतों और मठों को रिपेयर करने और उन्हें संरक्षित करने के लिए जानी जाती है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी की ओर से पारंपरिक डिजाइन की इमारतें बनाने के लिए विशेषज्ञ लोग हैं, जो शाही डिज़ाइन की इमारतें बनाते हैं।

     

    इस खास तकनीक से बना है डॉग हाउस 

    जैसा की हमने आपको बताया Inuden Project के तहत डॉग हाउस को खूबसूरती से बनाया गया है और विशेषज्ञों ने पारंपरिक आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करके इसे बनाया है। इसमें मेटल और लकड़ी का काम करने वाले विशेषज्ञ पहले मठ और मंदिर बनाने के काम का अनुभव ले चुके हैं। Zenshu-sama style का इस्तेमाल करके इसे उसी तरह हाथों से नक्काशी करके बनाया गया है। इसको और भी ज्यादा खास बनाने के लिए इसकी छत को कॉपर प्लेट्स और ग्रेनाइट बेस से कवर किया गया है। इसे देखते ही आपको किसी धार्मिक जगह की याद आ जाएगी। कंपनी के मुताबिक वे 1 सितंबर से इसके लिए ऑर्डर लेना शुरू करेंगे। इसकी कीमत $150,000 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 1 करोड़ 17 लाख रुपये से भी ज्यादा होगी। हर तरफ इस डॉग हाउस की चर्चा हो रही है।