गजब: आ गई अंडे फोड़ने की मशीन, ढक्कन की तरह ‘यूं’ निकलता है छिलका देखें- वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: इंसान कई ऐसी खोज करता है, जो बेहद खास और अलग होती है, अब तक तो आपने कई ऐसे जुगाड़ या मशीन्स देखी होगी जिससे आपका काम आसान हो जाता है। लेकिन क्या आपने कभी अंडे फोड़ने के मशीन के बारे में सोचा है? अंडे तो अक्सर हम लोग खाते है लेकिन अंडे फोड़ने की भी मशीन हो सकती है इसके बारे में शायद आज तक किसी ने सोचा नहीं होगा, लेकिन आपको बता दें की अब आपको अंडे फोड़ने में आसानी होगी क्यों की अब इसकी मशीन (Machine to break egg quickly) आ गई है। चौंक गए ना? जी हां आइए जानते है पूरी खबर…. 

    अंडे फोड़ने की मशीन 

    जी हां दरअसल एक ऐसी भी मशीन बनी है जो अंडे को इतनी सफाई से फोड़ती है कि ना ही आपका हाथ गंदा होगा, ना अंडे के छिलके इधर-उधर फैलेंग और ना ही आपको जरा भी टाइम लगेगा और आसानी से आपका काम भी हो जायेगा। बता दें कि इन दिनों अंडा फोड़ने की इस मशीन से जुड़ा एक वीडियो इंस्टाग्राम पर बहुत वायरल हो रहा है।

    जैसा की हम सब जानते है इंस्टाग्राम अकाउंट सुपर आइटम्स वर्ल्ड अपने अजब-गजब वीडियोज के लिए काफी पॉपुलर है। जी हां इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें खास मशीन के बारे में दिखाया गया है, जिसे देख लोग काफी हैरान है। 

    गजब की मशीन 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में शख्स ने अपने हाथ में स्टील की छोटी सी डंडी नुमा एक मशीन पकड़ी है जिसके निचले हिस्से में अंडे के आकार की जगह बनी है जिसमें अंडे को फंसा दिया जाता है। उसके बाद इस डंडी पर लगे गोले को ऊपर से नीचे, अंडे की ओर मारा जाता है और फिर अंड को मशीन से निकाल लिया जाता है फिर शख्स अंडे को ऊपरी हिस्से को ढक्कन की तरह हाथों से निकालता है और अंडे की जर्दी को कप में पड़े पानी की तरह एक प्लास्टिक के जग में डाल देता है। इस तरह एक बढ़िया तरीके से अंडे को  मशीन के जरिये फोड़ा जाता है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by • Super Items World • (@superitemsworld)

     

    सोशल मीडिया पर लोगों ने किये कमेंट्स 

    बता दें कि अब ये वीडियो इंस्टाग्राम पर बहुत वायरल हो चुका है। बता दें कि 29 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है तो वहीं लाखों व्यूज वीडियो को मिल चुके हैं। इस वीडियो पर लोगों ने अपने अगल-अलग नजरिये से रे रकहि है। बहुत से लोग इस बात से हैरान हो रहे हैं कि अंडा फोड़ने जैसे मामूली से काम के लिए भी लोग इस तरह की मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

    जबकि कई लोगों ने ऐसे आविष्कार की तारीफ की है।  उनका कहना है कि होटलों या अन्य ऐसी जगहों पर जहां बड़े पैमाने में अंडों को फोड़ने की जरूरत पड़ती है, वहां हाथ से अंडा फोड़ना मुमकिन नहीं हो सकता, इस लिए ये मशीन काफी कारगर है। लोगों के ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है।