शिव मंदिर में दिखा अद्भूत नजारा, शिवलिंग के ऊपर सिर झुकाए बैठा रहा बंदर, महादेव की लीला का देखें ये वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली : धर्म-कर्म और पूजा-पाठ समुदाय के लोग अपने हिसाब से करते हैं। इसके पीछे सभी की एकमात्र कामना होती है कि उन्हें मोक्ष मिले। अपने बुरे कर्मों के लिए माफी और सतकर्मों के फलों की आशा अपने अराध्य देव से करता है। ठीक उसी तरह से क्या जानवर भी भगवान की पूजा करते हैं। वैसे तो इस सवाल का कई जवाब होता है।

    जैसे कोई जानवर मंदिर में नजर आ जाए तो कई लोग इसे आस्था से जोड़ते हैं तो हर कोई इसे अपने-अपने नजरिए से देखते हैं। खैर वैसे तो कई बार आपने देखा होगा कि भगवान शंकर के शिवलिंग से अक्सर कोई सांप लिपटा नजर आता है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है।

    दरअसल, उदय ठाकुर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि महादेव के मंदिर में एक बंदर जो शिवलिंग के पास सिर झुकाए बैठा है। शिवलिंग को सफेद कपड़े से लपेटा गया है और बंदर उसपर चढ़कर बैठा है। वहीं कुछ देर बैठने के बाद ये बंदर शिवलिंग पर लेट जाता है। 

    वीडियो को ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करते हुए शख्स ने लिखा कि वे कहते हैं सनातन धर्म, जहाँ जानवर को भी ईश्वर की पहचान है, लेकिन धरती पर एक मानव ऐसा है जो ईश्वर को पहचानने में देर करता है। बता दें कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भरपूर प्यार मिल रहा है।

    गौरतलब हो कि इस तरह का यह कोई पहला वीडियो नहीं है। इससे पहले भी सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो चुके हैं। जिसमें बंदर को पूजा-पाठ करते दिखाया गया है। खैर इस वीडियो को देखने बाद कई तरह के लोग अपने अपने अंदाज में इसके बारे में कमेंट कर रहे हैं।