दीवार पर चढ़ रहे नन्हे बच्चे को देख दीवाने हुए आनंद महिंद्रा, कही ये बात…

    नई दिल्ली: देश के प्रसिद्ध बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। आये दिन वे अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नए-नए वीडियो शेयर करते रहते है। हाल में एक ऐसा ही वीडियो आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है। वीडियो इतना अनोखा और हैरान कर देने वाला है कि इसे देख आप भी दंग रह जायेंगे। इस वीडियो में दिख रहे नन्हे बच्चे के आनंद महिंद्रा भी फैन बन गए। आईये जानते है इस वीडियो के बारे में… 

    बच्चे का मोटिवेशनल वीडियो 

    आम तोर पर सोशल मीडिया पर बच्चे के फनी या मासूमियत भरे वीडियो वायरल होते है। लेकिन हम जिस वीडियो की बात कर रहे है वह एक प्रेरणादायी वीडियो है। जिसे देखकर कई लोगों को हिम्मत आ सकती है। इस बच्चे को देखकर आप भी कहेंगे की हर एक छोटा कदम हमें सफलता के करीब ले जाता है। दरअसल इस वीडियो में एक बच्चा दीवार पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है।

    नन्हे बच्चे का कारनामा 

    बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो (Video) में आप देख सकते है कि एक बच्चा दीवार पर चढ़ने की मशक्कत कर रहा है। इस वक्त बच्चे के हिम्मत की दाद देनी चाहिए। बच्चे ने ऊपर चढ़ने के लिए कई बार कोशिश की।

    वीडियो में साफ दिख रहा है कि बच्चा ऊपर चढ़ते वक्त थोड़ा घबरा गया, क्योंकि उसे पैर रखने की सही जगह नहीं मिल रही थी। इसलिए पहले वो थोड़ा नीचे आया और फिर ऊपर की तरफ जाने लगा। बच्चा दीवार पर पैरों की मदद से पकड़ बनाकर ऊपर की तरफ चढ़ता रहा। यव वीडियो वाकई में बहुत कुछ सीखने वाला है। 

    आनंद महिंद्रा ने कही ये बात…

    देश के जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘यह कुछ साल पहले का है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ये कभी भी ‘पुराना’ होगा। मैं इसे समय-समय पर पोस्ट करना पसंद करूंगा, खासकर जब कोई टारगेट असंभव लग रहा हो! मेरे सारे डर तुरंत गायब हो जाते हैं।’

    बता दें कि आनंद महिंद्रा के इस वायरल हो रहे पोस्ट को हजारों लोग लाइक्स कर चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि 700 लोगों ने रीट्वीट भी किया। इसके साथ ही लोग इस वीडियो को खूब शेयर भी कर रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है। 

    लोगों ने किए कमेंट्स 

    आपको बता दें कि इस अनोखे वीडियो (Video) को देखने के बाद कई ट्विटर यूजर्स (Twitter Users) ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई। एक यूजर ने लिखा, “सर, वाकई बच्चे ने कमाल की हिम्मत दिखाई, हमें भी ऐसा ही बनना चाहिए।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ”सच में जज्बा इंसान से कुछ भी करा सकता है।”