Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    हाथी (Elephant) को सबसे समझदार जानवर (Animal) माना जाता है। सोशल मीडिया (Social Media) पर हाथी के कई वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। कभी खेलते हुए, मस्ती करते हुए। लेकिन जब हाथी को गुस्सा आ जाता है, तो वह सब कुछ तहस-नहस कर देता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक गुस्साए हाथी का बस पर अटैक करने का खतरनाक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बस में सड़क पर जा रही थी। तभी अचानक सामने एक हाथी आ जाता है और वह बस पर अटैक करने लगता है।

    बस ड्राइवर बस को धीरे-धीरे पीछे लेता है। लेकिन तभी हाथी बस को सामने से अटैक करते है और बस के सामने का कांच टूट जाता है। बस में बैठे सभी लोग धीरे-धीरे करके बस से उतर जाते है और बस ड्राइवर भी अपनी सीट से उठ जाता है और पीछे हट जाता है। यह वीडियो देखकर लोग हैरान रह जाएगे। वीडियो में देखकर आप समझ जाएंगे कि हाथी काफी गुस्से में है।

    यह वीडियो नीलगिरी का बताया जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते है की कैसे  एक बस ड्राइवर ने बड़ी ही समझदारी के साथ गुस्सैल हाथी को झेला और सभी यात्री की जान बचाई। वीडियो को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा अधिकारी (IFS) सुप्रिया साहू ने शेयर किया है।

    वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है की नीलगिरी के इस सरकारी बस ड्राइवर का आदर करती हूं, उसने तब भी अपना आपा नहीं खोया, जब हाथी में जोरदार हमला कर बस का शीशा तोड़ दिया। ड्राइवर ने  बड़ी समझदारी के साथ परिस्थिति को हैंडल किया। शायद इसलिए ही कहा जाता है कि शांत दिमाग कमाल करता है।  वीडियो पर यूजर्स जमकर कमेंट कर बस ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं।