(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर हम कहीं घूमने जाते है तो वहां से कुछ खास चीज खरीद कर लेकर आते है और उसे याद के तौर पर अपने घर पर सजाते है। लेकिन तब क्या हो जब यही एक खास चीज आपके लिए मुसीबत बन जाएं। जी हां ऐसा ही एक मामला अमेरिका के एयरपोर्ट से सामने आया है। जहां एक भूल  परिवार पर भारी पड़ गई। दरअसल हुआ ये कि अमरीका का एक परिवार घूमने के लिए इजराइल की विदेश यात्रा पर गए थे। वहां उहने कुछ ऐसा दिखा जो उन्हें खास लगा और वो चीज वे अपने घर लेकर आना चाहते थे, लेकिन हुआ कुछ अलग ही। आइए जानते है आखिर क्या है माजरा.. 

    अनजाने में मुसीबत को दी दावत 

    दरअसल हुआ ये कि एक अमेरिकी परिवार जब वो इजरायल से अपने देश लौट रहे थे तब उन्हें यात्रा में एक खतरनाक चीज मिली जिसके बारे में वो अनजान थे। उन्होंने उसे अपने साथ अमेरिका (American family brought unexploded shell in airport) ले जाने का मन बनाया जो उनकी सबसे बड़ी भूल साबित हुई, क्योंकि उन्होंने अनजाने में मुसीबत मोल ली। 

     

    चेकिंग के दौरान मिली ऐसी चीज 

    दरअसल सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार ये पूरा मामला इजरायल के बेन गूरिन एयरपोर्ट (Ben Gurion airport, Israel) का है। इस एयरपोर्ट पर हाल ही में ऐसी घटना घटी जिसने सभी को हैरान कर दिया। इस रिपोर्ट के मुताबिक यहां एक अमेरिकी परिवार अपने देश लौटने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था जब उनके सामान की जांच हुई और उसमें से टैंक का जिंदा शेल (Family brought shell at Israel airport passengers create panic) मिला। यानी वो शेल जो फटा नहीं था और जिसमें बारूद मौजूद था। इससे वहां अफरातफरी मच गई। 

    एयरपोर्ट पर मची हड़कंप 

    सामान में मिली शेल को देखकर जहां सुरक्षाकर्मी दंग रह गए वहीं एयरपोर्ट पर मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। आपको बता दें कि ट्विटर यूजर अरुण बोथरा ने शेल की एक फोटो पोस्ट की है और उसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में यात्री इधर-उधर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।  शेल मिलने से खलबली मच गई है और हर कोई पैनिक की स्थिति में अपनी जान बचाने के लिए भागता हुआ नजर आ रहा है। लोग तत्काल प्रभाव से एयरपोर्ट से भागने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह एक शेल की वजह से इस परिवार ने खुदको समस्या में दाल दिया।

     

    अनजान था परिवार 

    इस बारे में सुरक्षाकर्मियों ने पूछताछ की तो पता चला कि वो इजरायल में गोलन हाइट्स घूमने गए थे जब वहां उन्हें जिंदा शेल दिखाई दिया। लेकिन हुआ ये कि उन्हें पता ही नहीं था कि वो क्या है। उन्होंने अपने साथ घर ले जाने के लिए स्मृति चिह्न के तौर पर उसे रख लिया। उनकी अच्छे से जांच की गई और बयान पर विश्वास कर उन्हें फिर जाने दिया गया। बता दें कि इजरायल के एयरपोर्ट पर सुरक्षा बेहद कड़ी होती है और ऐसी घटना ने देश-विदेश को हिला दिया है जबकि सोशल मीडिया यूजर्स हैरान होने के साथ-साथ लोटपोट भी हुए जा रहे हैं। अब इस खबर को सुनकर हर कोई हैरान है।