Big decision regarding Corona vaccination in America, US Army will discharge personnel who refuse to take vaccine
File Photo

ये अजीबोगरीब मामला झारखंड (Jharkhand) से जुड़ा है।

    Loading

    बोकारो, कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचने के लिए दुनिया भर के कई लोगों ने वैक्सीन (Corona Vaccine) लगा ली है। लेकिन, कुछ लोगों के मन में अभी भी कोरोना वैक्सीन को लेकर शंका हैं। जिसके चलते अभी भी कई लोग कोरोना वैक्सीन लगाने से डर रहे है। इसी दौरान कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया जाएगा।

    दरअसल, 5 साल पहले एक हादसे में अपनी आवाज गंवा चुके एक शख्स के शरीर पर कोरोना वैक्सीन का ऐसा असर हुआ, जिससे हर कोई हैरान रह गया। पिछले एक साल से बेडरेस्ट पर रहने वाले 55 वर्षीय दुलारचंद मुंडा कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद बोलने लगे और उसके शरीर में पूरी तरह से जान आ गई।

    बता दें कि, ये अजीबोगरीब मामला झारखंड (Jharkhand) से जुड़ा है। मिली हुई जानकारी के मुताबिक, बोकारो जिला के पेटरवार प्रखंड के उतासारा पंचायत अंतर्गत सलगाडीह गांव के दुलारचंद मुंडा का 5 साल पहले एक्सीडेंट हुआ था। इस एक्सीडेंट में दुलारचंद को गंभीर चोट लगी थी।  इलाज होने के बाद दुलारचंद ठीक तो हुए लेकिन, उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। इसके अलावा उनकी आवाज भी लड़खड़ाने लगी थी।

    दुलारचंद मुंडा के परिवार के लोगों के मुताबिक पिछले 1 साल से दुलारचंद बेडरेस्ट पर है। वो ठीक से बोल भी नहीं सक रहे थे। दुलारचंद को जब कोविशिल्ड की वैक्सीन (Covishiedl Vaccination) दी गई। उनके शरीर में काफी बदलाव देखने को मिले। उनकी लड़खड़ाती आवाज बेहतर हो गई और उनके शरीर में नई जान भी आ गई। पंचायत की मुखिया सुमित्रा देवी सहित कई लोगों ने इसे वैक्सीन का असर बताया है।

    इस बारे में डॉक्टरों से बात की गई तो चिकित्सा प्रभारी डॉ अलबेल केरकेट्टा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका ने चार जनवरी को दुलारचंद को उसके घर जाकर वैक्सीन दिया गया था। इसके एक दिन बाद दुलारचंद के शरीर में हरकत शुरू हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक दुलार को स्पाइन में समस्या थी। वैक्सीन लगने के बाद दुलारचंद के शरीर में हुई हरकत को देखते हुए डॉक्टर्स भी हरिजन रह गए हैं।