(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: जब कोई छोटीसी चीज गुम हो जाती है तो उसका वापस हमें मिलाना बेहद मुश्किल होता है, वही अगर सोचों की आपकी करोड़ों की चीज चोरी हुई है और वो फिर से आपको मिल गई है तो कैसा नजारा होगा? जी हां ऐसा ही कुछ इस मामले में हुआ है। दरअसल करोड़ों की एक लग्ज़री कार चुराई गई और उसे चुराकर दूसरे देश लाया गया इस बात से हम अंदाजा लगा सकते है कि यह शातिर चोर किस लेवल के होंगे। तो आइये जानते है क्या है पूरा मामला… 

    कराची में छापा 

    दरअसल हम जिस मामले की बता कर रहे है वह पाकिस्तान का है, यहां सीमा शुल्क अधिकारियों ने ब्रिटेन से चुराई गई एक लग्जरी कार शनिवार को छापेमारी के दौरान कराची के एक बंगले से बरामद की। आपको बता दें कि ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी द्वारा कार चोरी होने की सूचना दिए जाने के बाद यह मामला सामने आया है। एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक संबंधित अधिकारियों ने सूचना के आधार पर कराची स्थित एक बंगले पर छापा मारा और वहां से यह महंगी कार बरामद की। एक अन्य बंगले से बिना लाइसेंस के हथियार बरामद किए गए।

    लंदन में चोरी हुई थी कार 

    इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि यह महंगी कार लंदन में कुछ हफ्ते पहले चोरी हुई थी और गिरोह में शामिल लोग पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग करके कार को पाकिस्तान ले आए। इस बारे में बताया गया है कि उस राजनयिक को भी उसकी सरकार ने अब वापस बुला लिया है।

     

    साढ़े छह करोड़ की कार 

    आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन फिर भी बता दें कि इस कार की कीमत 300000 डॉलर यानी करीब साढ़े छह करोड़ पाकिस्तानी रुपये से अधिक है और यह ब्रांड की सबसे बड़ी और सबसे महंगी सेडान है। अधिकारियों ने मकान मालिक के पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाने पर उसे और कार बेचने वाले दलाल को हिरासत में ले लिया। फिलहाल आगे की जांच जारी है। बता दें कि यह मामला अब बहुत चर्चा में है।