Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    Woman did not cut nails for 30 years: आज एक समय में लोग कई तरह के अजीबोगरीब शौक (Weird Hobby) रखते हैं। जिसे देखकर कई बार हैरानी (Shocking) भी होती है, उसी में से एक शौक नाख़ून (Nails) बढ़ाने का भी है। लेकिन, एक समय में के बाद उन्हें काटना भी पड़ता और उनकी साफ़-सफाई भी करनी पड़ती है। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके नाख़ून 2-3 इंच के नहीं बल्कि 12 इंच (12 Inch Long Nails)  के है। 

    12 इंच लंबे नाखून

    12 इंच के नाख़ून का सुनकर ही लोगों हैरानी हो जाती है, लेकिन ये सच है। इतने बड़े नाख़ून रखने वाली महिला का नाम कॉर्डेलिया एडम्स (Cordelia Adams) है, जो 59 साल की हैं। सबसे ताजुब की बात यह है कि कॉर्डेलिया पिछले 30 सालों से अपने नाखून बढ़ा रही हैं, जो अब उनके पर्सनालिटी की पहचान बन गई है। उन्होंने बचपन में अपनी मां के लंबे नाखून बहुत अच्छे लगते थे, इसी वजह से उन्होंने भी नाख़ून बढ़ाने का फैसला किया। 

     

    Courtesy: Truly/Youtube

    1989 से नहीं काटे नाख़ून 

    कॉर्डेलिया ने साल 1989 से अपने नाखून काटे नहीं हैं। अब उन्हें अपने इस अजीबोगरीब लुक की वजह से लोगों का काफी अटेंशन मिलता है, जिसे वह काफी पसंद भी करती हैं। वहीं एक समय तो ऐसा भी आया था, जब कॉर्डेलिया एडम्स (Cordelia Adams) के नाखून 16 इंच लंबे हो चुके थे, फिर उन्होंने इसे 12 इंच तक ट्रिम किया और अब इसी लंबाई पर मेनटेन रखा है। साथ ही वह अपने रोज़ाना के काम इन लंबे नाखूनों के साथ ही करती है। 

    होती है कई परेशानियां 

    हालांकि, उंगलियों के टिप के कामों को करने में कार्डेलिया को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यूट्यूब चैनल Truly में Hooked on the Look video में बात करते हुए उन्होंने बताया कि वे उंगलियों वाले काम अपने हाथों के नकल्स से करती हैं। बर्तन साफ करने या फिर कोई चीज़ उठाने के लिए वे नाखूनों के बजाय नकल्स या हाथ के ऊपरी हिस्से की मदद लेती हैं। 

    नाखूनों पर आर्ट 

    अमेरिका के इंडियाना की रहने वालीं कॉर्डेलिया ने अपने नाखूनों को सुन्दर दिखाने के लिए कई तरह के पेंट का इस्तेमाल भी करती हैं। उन्हें नाखूनों पर आर्ट करना बेहद पसंद है। इतना ही नहीं कॉर्डेलिया एडम्स (Cordelia Adams) अपने इस अनोखे लुक की वजह से टिकटॉक पर काफी फेमस हैं। लोगों को उनके इन लंबे-लंबे नाखूनों के साथ उन्हें काम करते देखना काफी दिलचस्प लगता है।