इस आयलैंड पर इंसानों का नहीं केकड़ो का चलता है राज, संख्या इनती की जमीन दिखने लगती है लाल- देखें वीडियो

    सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान (Shocking Video) है। यह वीडियो लोगों को चौंका रहा है। यह वीडियो किसी और का नहीं कुछ ऐसे केकड़ों (Crabs) का है। वैसे तो ये पानी से बाहर बेहद कम ही दिखाई देते हैं। लेकिन, आज हम ऐसे आइलैंड (Island) की बात कर रहे हैं, जहां पर केकड़ों ने कब्जा कर रखा है और उसे अपना घर बना लिया है। इस आइलैंड के चारों तरफ बस आपको लाखों की तादाद में केकड़े ही दिखाई देंगे। 

    इन केकड़ों को देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे मानों इस आइलैंड पर केकड़ों की बरसात होती है। मानों यह आइलैंड का राजा ही केकड़े हो। यह आइलैंड ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में स्थित है। जिसका नाम क्रिसमस द्वीप है। यहां हर साल इतने सारे केकड़े देखने मिलते हैं, जिन्हें गिनना भी मुश्किल हो जाता है। इन केकड़ों का कलर लाल होता है। 

    इस आइलैंड के जंगल, घर, बस स्टॉप हर जगह केकड़े ही नजर आते हैं। दरअसल, इतनी संख्या में आइलैंड पर केकड़ों के आने की वजह ये है कि वे प्रजनन करने के लिए क्रिसमस आइलैंड के एक छोर से दूसरे छोर तक सफर तय करते हैं। ऐसे में जब केकड़े सड़कों पर आते हैं, तब सड़के खून तरह तरह लाल दिखने लगती है। कई बार तो ऐसा भी होता है, जब केकड़े वहां के नीचे आकर मर भी जाते हैं। हालांकि, जब केकड़े सड़कों पर आते हैं तब इन्हें बंद कर दिया जाता है।