(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: वैसे तो आपने प्लेन से जुड़े कई वीडियो अब तक सोशल मीडिया पर देखें होंगे। लेकिन आज हम जिस वीडियो की बता कर रहे है वह बेहद हैरतअंगेज है। जी हां दरअसल हवाई जहाज की यह घटना म्यांमार से सामने आई है। दरअसल हुआ ये कि जमीन से चलाई गोली आसमान में उड़ रहे एक विमान के पैसेंजर को जा लगी। इससे जो हुआ वह मंजर बेहद डरावना था। जी हां इस घटना से यात्री घायल हो गया। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

    खौफनाक मंजर 

    मिली जानकारी के मुताबिक म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का विमान 63 यात्रियों को ले जा रहा था, जो पूर्वी राज्य काया की राजधानी लोइकाव में उतरने वाला था। हैरान करने वाली तस्वीरों में विमान में गोली का छेद दिखाई दे रहा है और एक पुरुष यात्री खून से लथपथ अपनी सीट पर बैठा है। उसने अपने कानों में टिश्यू लगा रखा है, ताकि खून को रोका जा सके। फ़िलहाल यह घटना बेहद चर्चे में है। 

    विमान में बैठा यात्री घायल 

    दरअसल यह गोली विमान के निचले हिस्से में लगी, जब यह हादसा हुआ तब विमान 3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। ऐसे में अब इस घटना के बाद लोइकाव में म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के कार्यालय ने कहा कि शहर के लिए सभी उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गई हैं। वहीं, म्यांमार की सैन्य सरकार ने विद्रोही बलों पर विमान पर गोलीबारी करने का आरोप लगाया है। हालांकि विद्रोही समूहों ने आरोपों से इनकार किया। म्यांमार की सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रवक्ता मेजर जनरल ज़ॉ मिन टुन ने स्टेट टीवी को बताया, “मैं कहना चाहता हूं कि यात्री विमान पर इस तरह का हमला युद्ध अपराध है।”

    …. जारी है लड़ाई

    इस पूरी घटना के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि जो लोग और संगठन शांति चाहते हैं, उन्हें इस मुद्दे की चौतरफा निंदा करनी चाहिए। बता दें कि सेना द्वारा पिछले साल लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंकने और सत्ता पर कब्जा करने के बाद काया राज्य में सैन्य और विद्रोही समूहों के बीच तीव्र लड़ाई देखी गई है। सैन्य सरकार का कहना है कि यह गोलीबारी करेंगी नेशनल प्रोग्रेसिव पार्टी – सरकार से जूझ रही एक मिलिशिया – और पीपुल्स डिफेंस फोर्स में उसके सहयोगियों द्वारा की गई थी।

    वायरल हो रहा वीडियो 

    करेन्नी नेशनल प्रोग्रेसिव पार्टी के एक नेता खु डेनियल ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उनकी पार्टी ने अपने लड़ाकों को नागरिकों या यात्री विमानों पर गोली चलाने का आदेश नहीं दिया है। उन्होंने कहा, “सेना हमेशा अन्य संगठनों को गोलीबारी के लिए दोषी ठहराती है। हमारे लोगों ने आज सुबह विमान को गोली नहीं मारी है।”