Fire in New Delhi-Jhansi Taj Express, all passengers safe
Representative Photo

    नई दिल्ली: कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है कि इंसानी दिमाग में सवाल उठता है कि क्या वाकई में इंसानियत मर गई है ? जी हां आज हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे है उसे देखकर आपके भी मन में यह सवाल आएगा।

    दरअसल यह मामला केरल का है। आपको बता दें कि प्रतिनियुक्ति पर तैनात केरल के एक पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है, जिसमें उसे बिना टिकट ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को बार-बार लात से मारते हुए देखा जा सकता है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला…. 

    केरल पुलिस की क्रूरता 

    वीडियो वायरल होने के बाद राज्य पुलिस की काफी आलोचना हो रही है, लोग इस क्रूरता का विरोध कर रहे है। एक यात्री द्वारा बनाए गए करीब 20 सेकंड के इस वीडियो में ट्रेन के डिब्बे में दरवाजे के पास, नीचे बैठे एक व्यक्ति को पुलिसकर्मी द्वारा बार-बार लात मारे जाने के बाद घुटनों के बल बैठे देखा जा सकता है। दरअसल यह घटना रविवार को मावेली एक्सप्रेस ट्रेन की है।

     

    मामले की होगी जांच 

    आपको बता दें कि वीडियो में नजर आ रहा पुलिसकर्मी एएसआई है। वह और एक अन्य पुलिसकर्मी कन्नूर से ट्रेन में सवार हुए और यात्रियों की टिकट जांचने लगे। पीड़ित को उन्होंने टिकट नहीं होने के संदेह में पीटा और पुलिस का दावा है कि वह शराब के नशे में था। उसे वड़ाकरा में ट्रेन से उतार दिया गया।

    कन्नूर के पुलिस अधीक्षक पी. एलनगोवन ने सोमवार को मीडिया को बताया कि विशेष शाखा के एएसपी से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी गई है। अब इस मामले पर जांच होगी, जहां बात बिना टिकट यात्रा करने की है तो इसके तहत उस शख्स पर कार्यवाही होना चाहिए,लेकिन पुलिस का यह बर्ताव बेहद क्रूरता भरा है।