(Image-Twitter-@deepigoyal)
(Image-Twitter-@deepigoyal)

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में नए साल का उत्साह देखने लायक था। कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल में लोग सेलिब्रेशन नहीं कर पाए। वहीं  इस साल सभी ने बस नए साल का स्वागत उत्साह के साथ किया और साल 2022 को अलविदा कह दिया। जाहिर सी बात है पिछले दो सालों से सेलिब्रेशन नहीं किया था इसकी पूरी भड़ास 31 दिसंबर को निकली गई। जी हां इस दिन पूरे देश में न्यू ईयर पार्टी का माहौल था। इस दिन कई लोगों ने बाहर पार्टी करने की बजाय घर में पार्टी करके सेलिब्रेट किया। 

    Zomato के CEO बने डिलीवरी बॉय

    इस दिन होटल और रेस्टोरेंट से खाने का सामान मंगवाया गया था। ऐसे में ग्राहकों की इस डिमांड को पूरा करने में Zomato डिलीवरी ऐप सबसे आगे रहा। जोमैटो के कर्मचारियों पर समय पर खाना पहुंचाने का काफी दबाव था; लेकिन ऑर्डर की संख्या को देखते हुए कंपनी के संस्थापक और सीईओ दीपेंद्र गोयल  खुद आगे आये और फूड डिलीवरी एजेंट की भूमिका निभाई।

    Zomato के CEO यूजर्स ने दिया ये सुझाव 

    एक तरफ जहां यह काम चल रहा था, वहीं गोयल भी लगातार ट्वीट कर रहे थे और उनके ट्वीट पर नेटिजन्स के कमेंट्स आ रहे थे।  यदि आप इसे दिन में कम से कम एक बार स्वयं करते हैं, तो आप निश्चित रूप से डिलीवरी प्रक्रिया में सुधार करेंगे। साथ ही डिलीवरी एक्जीक्यूटिव समस्या को समझेगा, बिना इस तरह के निर्देश के यूजर्स ने कमेंट किए हैं। 

     

    Zomato के CEO ने किया धन्यवाद 

    आपको बता दें कि अपने इस अनोखे अनुभव को लेकर काम करते दौरान उन्होंने लगातार ट्वीट किए है। जी हां गोयल ने ट्वीट में लिखा, ”क्या दिन है! दरअसल वह रात का समय था। नया साल मुबारक हो सब लोगों को। 2022 में शानदार अनुभव के लिए हमारे ग्राहकों, रेस्टोरेंट पार्टनर्स, डिलीवरी पार्टनर्स और टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद।’

    डिलीवरी बॉय के कपड़े पहन खुद पहुंचाया आर्डर 

    गोयल ने 31 दिसंबर को ट्वीट किया था कि वह खुद कुछ ऑर्डर देने जा रहे हैं। “वर्तमान में मैं खुद कुछ ऑर्डर देने जा रहा हूं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था कि उन्हें करीब एक घंटे में वापस आना चाहिए। जब वह अपना पहला ऑर्डर देने के लिए अपनी कंपनी के कार्यालय पहुंचे, तो उन्होंने डिलीवरी एजेंट द्वारा इस्तेमाल की गई लाल जैकेट पहने हुए अपनी एक तस्वीर साझा की। उस वक्त उन्होंने ट्वीट किया, ”मेरी पहली डिलीवरी मुझे जोमैटो ऑफिस वापस ले आई, कमाल!”

    कही ये बात… 

    इतना ही नहीं बल्कि गोयल ने इसके बाद चार ऑर्डर देने का अपना अनुभव साझा किया। इनमें से एक आदेश एक बुजुर्ग दंपत्ति के लिए था। कपल अपने पोते-पोतियों के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर रहा था। गोयल ने यह अनुभव भी साझा किया। गोयल ने ट्वीट किया, “आज डिलीवर किए गए ऑर्डर की संख्या… हमारी फूड डिलीवरी सर्विस के पहले तीन साल में किए गए सभी ऑर्डर के बराबर है।”

     

    बिजनेस मॉडल में डिलीवरी काफी अहम

    एक यूजर ने कमेंट किया, ‘यह अच्छा है। 2023 में अपना वास्तविक कार्य शुरू करने से पहले यह बहुत अच्छा होगा यदि आप प्रत्येक कार्य दिवस में कम से कम एक ऑर्डर डिलीवर करें। Zomato के बिजनेस मॉडल में डिलीवरी काफी अहम है। तो ऐसा करने से आपको प्रदर्शन सुधारने के लिए बेहतर विचार मिलेंगे।’ वहीं एक अन्य यूजर ने इसे पब्लिसिटी स्टंट बताया। “यदि आप एक सप्ताह तक लगातार फील्ड में काम करते हैं, तो आप डिलीवरी अधिकारियों की समस्याओं को समझ सकते हैं। इस उपयोगकर्ता का कहना है कि दो ऑर्डर देने का कोई मतलब नहीं है। एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, ”दीपेंद्र को सलाम। इस तरह के जुनून और समर्पण के साथ आप निश्चित तौर पर जोमैटो को अगले स्तर पर ले जाएंगे।