देसी जुगाड़: हेलीकॉप्टर बनाने के लिए गजब की आइडिया, कार का इंजन लगाकर आसमान में भरी उड़ान

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर हम सोशल मिडिया पर देसी जुगाड़ के कई तरह के वीडियो देखते रहते है। लेकिन आज हम जो वीडियो आपको दिखाने जा रहे है उसे देख आपकी आखें खुली की खुली रह जाएगी। जी हां हुआ ये कि ब्राजील में रहने वाले शख्स ने एक हेलीकॉप्टर बनाया। 

    अब आप कहेंगे इसमें क्या अनोखी बात है ये तो आम है, लेकिन आपको बता दें कि इस शख्स ने हेलीकॉप्टर बनाने के लिए देसी जुगाड़ अपनाया है। जी हां दरअसल ब्राजील के इस शख्स ने हेलीकॉप्टर को कार का इंजन लगाया है, बस इतना ही नहीं बल्कि इस अनोखे हेलीकॉप्टर को उड़ाया भी है। 

    हेलीकॉप्टर में लगाया कार का इंजन 

    आपको बता दें कि जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया इसके बाद लोग हैरान रह गए हैं। इस शख्स ने अपनी काबिलियत के दम पर लोगों का दिल जीत लिया है। वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लोग इस शख्स की बहुत तारीफ़ कर रहे है। शख्स ने कार का इंजन लगाकर एक शानदार हेलीकॉप्टर (Helicopter) बना दिया और फिर इस हेलीकॉप्टर को आसमान में उड़ा भी दिया। इस शख्स की अब दुनियाभर में तारीफ हो रही है। वाकई में इस शख्स का टैलेंट काबिले तारीफ़ है। 

    हवा में उड़ जाता है हेलीकॉप्टर

    वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स एक हेलिकॉप्टर को सबसे पहले सड़क पर लाता है। फिर वह इसे सड़क पर चलाने लगता है। इसके बाद देखते ही देखते हेलीकॉप्टर हवा में उड़ जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शख्स ने यह हेलीकॉप्टर Volkswagen Beetle engine से बनाया है। वीडियो में लिखे गए कैप्शन से मालूम पड़ता है कि शख्स ने कार के इंजन से हेलीकॉप्टर बना दिया। 

     

    सोशल मिडिया पर छाया वीडियो 

    आपको बता दें कि वायरल हो रहे इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर जमकर पसंद कर रहे हैं। ट्विटर पर यह वीडियो @MendesOnca नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 16 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। एक यूजर ने वीडियो देखकर लिखा, ‘इंसान हर उस काम को कर सकता है जिसका वह सपना देखता है।’ ब्राजील के शख्स का यह देसी जुगाड़ लोगों को बहुत पसंद आया है।