कुत्ते ने बचाई नन्ही बच्ची की जान, सोशल मीडिया पर मां ने बताई घटना

    Loading

    नई दिल्ली: अपनी जान की बाजी लगाकर अक्सर जानवर इंसानो की जान बचाते है। इंसान और जानवरों के बीच के प्यार भरे रिश्ते को किसी और रिश्ते से तुलना नहीं कर सकते। वो अपने आप में बहुत खास होता है। बात करे कुत्तों की तो वह किसी फ़रिश्ते से कम नहीं होता। इंसान पालतू जानवर को बचाने के लिए हर तरह की कोशिश करते है। लेकिन आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे उसे जानकार आप भी कहेंगे की वाकई में जानवर बहुत वफादार होते है। 

    वफादारी की मिसाल 

    जैसा की हम सब जानते है। जब बारी आयी मुसीबत में साथ देने की तो कुत्ते जैसा वफादार जानवर भी पीछे नहीं हटता है। जी हां आपको बता दें कि  हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मां (Mother) ने लोगों को बताया कि उनके पालतू कुत्ते ने उनकी बीमार बेटी की जान बचा ली है। कुत्ते की समझदारी देख मां ने भावुक होकर ये भी लिख दिया कि वो कुत्ते के लायक नहीं हैं।

    कुत्ते ने यूं बचाई बच्चे की जान  

    दरअसल सोशल मीडिया पर केली एंड्रयू नाम की एक महिला ने दो तस्वीरों को शेयर किया है। जिसमें से एक तस्वीर हेनरी (Henary) नाम के कुत्ते की है तो वहीं, दूसरी तस्वीर में अस्पताल में बेड पर एक पिता बेटी के साथ दिख रहा है। इन दो तस्वीरों को शेयर करते हुए केली ने बताया कि उनका कुत्ता हेनरी देर रात बीमार बेटी (Daughter) के कमरे में घुसकर उसे लगातार जगाने की कोशिश कर रहा था। 

    नफरत बदली प्यार में.. 

    बता दें की ये महिला हेनरी नाम के इस कुत्ते को वो बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रही थी और वो हेनरी की इस हरकत से परेशान हो रही थी। लेकिन अब हेनरी ने जो किया है वह वाकई में काबिले तारीफ है। इस वजह से अब महिला के डौगी के प्रति नफरत प्यार में बदल गई है। 

     

    क्या है पूरा मामला? 

    इस बारे में पोस्ट के जरिए महिला ने बताया कि केली ने देखा कि उनकी बेटी की सांस थम गईं है। जिसके बाद बच्ची को अस्पताल ले गए और पूरी रात वहीं गुजारी। उन्होंने कहा कि, अगर हेनरी बेटी को जगाने की कोशिश नहीं करता तो हमें बेटी की हालत का पता ही नहीं चलता। जिस वजह से कुछ भी हो सकता था।

    अब इसी वाकये को सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर करते हुए केली ने अंत में लिखा कि, हम कुत्तों के लायक नहीं हैं। उनकी ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है। इस पोस्ट को देखकर लोग कुत्ते की तारीफ़ कर रहे है। वाकई में जानवर बेहद वफादार होते है।