जब दूधसागर झरने के बीच से निकली रेलगाड़ी, अद्भुत नज़ारा मोह लेगा आपका मन- देखें वीडियो

    भारत एक बेहद खूबसूरत (Beauty In India) देश है, जहां घूमने के लिए कई जगहें हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए बहुत प्रसिद्ध है। ऊचें-ऊंचे पहाड़, बहती बहुत सी नदियां और अद्भुत नज़ारे वाले झरने देखने लोग भारत के किसी भी कोने में जाने के लिए तैयार रहते हैं। इन्हीं खूबसूरत जगहों में से एक जगह गोवा (Goa Tourist Place) में है। यह 1017 फीट की ऊंचाई पर स्थित दूधसागर झरना (Dudhsagar Waterfall In Goa), जिसे देखने लोग दुनियाभर से आते हैं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देख आपका दिल खुश हो जाएगा। 

    गोवा का यह दूधसागर झरने का पानी बिलकुल दूध की तरह सफेद दिखता है। इसलिए इस झरने का नाम दूधसागर रखा गया है। इसका नज़ारा देखने लायक होता है। इस प्राकृतिक खूबसूरती का एक नज़ारा इंटरनेट की दुनिया में धूम मचा रहा है। दरअसल, दूधसागर झरने के पास से गुजरती हुई एक ट्रेन (Dudhsagar Wonderful View From Train) का वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रकृति और रेल यात्रा का एक अद्भुत दृश्य देखें मिला है। इस वीडियो को देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया है। इस वीडियो में झरने की खूबसूरती देखने योग्य है।

    सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इस वीडियो को रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने अपने अकाउंट से शेयर किया है। मंत्रालय की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि, झरने से मंडोवी नदी का पानी गिर रहा है जो बेहद खूबसूरत दिख रहा है। वीडियो में दूधसागर झरने में दूध की तरह सफेद पानी तेजी से गिरता दिख रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग इसे खूब लाइक कर रहे हैं। रेलवे ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि पश्चिमी घाट में स्थित दूधसागर स्वर्ग है। गोवा और बेंगलुरु को जोड़ने वाली रेल लाइन से इस नजारे को देखा जा सकता है। इस वीडियो को देख लोग शानदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।