Photo Credit- Linkedin/Harsh Kumar
Photo Credit- Linkedin/Harsh Kumar

    Loading

    दिल्ली : फ्लाइट (Flight) में बड़े लोग तो आसानी से यात्रा (Journey) कर लेते हैं, लेकिन छोटे बच्चों (Children) के लिए ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है। कभी-कभी तो बच्चे इतने ज्यादा डर जाते हैं कि यात्रा के दौरान वो रोना और चिल्लाना तक शुरू कर देते हैं। ऐसी स्थिति में पेरेंट्स का बच्चों को संभाल पाना भी मुश्किल हो जाता है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म LinkedIn पर आजकल एक पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला अपने छोटे से बच्चे को लेकर लोगों को ईयर प्लग बांटते हुए नजर आ रही हैं।

    दरअसल, हर्ष कुमार नाम के एक शख्स ने हाल ही में अपने LinkedIn Account पर एक फोटो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने महिला के बारे में बताया है। उनका दावा है कि कोरिया के सियोल (Seoul, Korea) से एक महिला अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco, America) जा रही थी। फ्लाइट में वो अपने 4 महीने के बच्चे के साथ यात्रा कर रही थी। महिला को पहले से ही इस बात का अंदाजा था कि 10 घंटे की इस लंबी यात्रा के दौरान जब फ्लाइट उड़ान भरेगी तो उसका बच्चा रोएगा और चिल्लाएगा। जिसके वजह से फ्लाइट में यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों को परेशानी होगी। 

    इसलिए, पहले ही महिला ने लोगों से माफी मांगने के इरादे से करीब 200 से भी ज्यादा यात्रियों को टॉफी, च्युइंगम और ईयर प्लग से भरा हुआ एक छोटा पैकेट बांटा। जिसमें बहुत ही प्यार से लिखा हुआ एक लेटर भी था। लेटर में लिखा था। ‘हेल्लो, मेरा नाम जैन वू है और मैं 4 महीने का हूं। आज मैं अपनी मां और नानी के साथ यात्रा कर रहा हूं। मैं मेरी जिंदगी में पहली बार फ्लाइट से यात्रा कर रहा हूं।  इसलिए, रोना और शोर मचाना मेरे लिए आम बात है। मैं शांत रहने की पूरी कोशिश करूंगा मगर मैं भरोसा नहीं दिला सकता। अगर मेरी आवाज ज्यादा तेज हो जाए तो बैग में दी गई चीजों का इस्तेमाल करिए आपनी यात्रा का मजा उठाइए।’ बता दें, वायरल पोस्ट के अनुसार इस लेटर को बच्चे की मां ने बच्चे की तरफ से लिखा था।