earthquake-of-7-3-magnitude-jolts-japan-tsunami-advisory-issued-shocking-videos-viral-on-social-media

इस भूकंप के झटकों से चार लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए।

    नई दिल्ली, उत्तरी जापान (Japan) के फुकुशिमा तट पर बुधवार रात को 7.4 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप (Earthquake) आया। भूकंप के झटकों से जापान हिल गया है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने फुकुशिमा और मियागी प्रांत के तटों पर सुनामी के लिए अपनी कम जोखिम वाली चेतावनी वापस ले ली है। 

    जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि स्थानीय समयानुसार बुधवार रात 11 बजकर 36 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र समुद्र में 60 किलोमीटर की गहराई में था। इस भूकंप के झटकों से चार लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए।

    वहीं, अब सोशल मीडिया (Social Media) पर जापान के कुछ वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे है। जिसे देख आप हैरान रह जायेंगे। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर लगातार जापान के भूकंप से जुड़े वीडियोज वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि, भूकंप (Earthquake) के झटकों से मेट्रो (Metro) जोर-जोर से हिल रही है। एक शख्स ने मेट्रो के अंदर से वीडियो शूट किया है, जिसका नजारा हैरान करने वाला है। 

    इसके अलावा दूसरे वीडियो में देख सकते है कि, भूकंप के वजह से सड़क किनारे लगे पोल्स तेजी से हिल रहे है। अब सोशल मीडिया पर यह वीडियोज तेजी से वायरल हो रहे है। कई लोग इस वीडियो को देख चूके है। सोशल मीडिया पर जापान के वीडियो पर लोग कमेंट्स कर रहे हैं। 

    बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब जापान में इतना जोरदार भूकंप आया हो। इससे पहले 22 जनवरी को भी जापान के दक्षिण पश्चिमी और पश्चिमी क्षेत्र में भीषण भूकंप आया था। जिसमें 10 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।