flight
File Photo

    Loading

    Flight emergency landing: फ्लाइट (Flight) में एक छोटी सी गलती भी बहुत महंगी पड़ जाती है। जिसकी वजह से यात्रियों की जान पर भी बन आती है। ऐसा ही एक मामला ईजीजेट के विमान के साथ हुआ है, जिसकी एडिनबर्ग एयरपोर्ट (Edinburgh Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Flight Landing) कराई गई थी। हालांकि, इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के पीछे की वजह कोई गड़बड़ी नहीं, बल्कि पायलट की तबीयत खराब होना रही है।

    EasyJet की फ्लाइट संख्या EZY6938 ने रविवार सुबह ग्रीस के हेराक्लिओन से स्कॉटिश राजधानी के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन, फिर अचानक उड़ान के बीच कुछ ऐसा हुआ कि विमान में सवार यात्रियों की जान आफत में आ गई। ‘डेलीस्टार’ की खबर के अनुसार, विमान से इमरजेंसी लैंडिंग का मैसेज आया तो एयर ट्रैफिक कंट्रोल पर तैनात अधिकारी सतर्क हो गए। इसके तुरंत बाद अलर्ट जारी कर दिया गया। यही नहीं फ्लाइट में बैठे यात्रियों को भी इस बात की घोषणा की गई। 

    दरअसल, विमान में सवार एक यात्री के अनुसार, उसने फ्लाइट के पायलट को टॉयलेट में जाते देखा। लेकिन, उन्हें बाहर आते हुए नहीं देखा। फ्लाइट को तब एक यंग पायलट ऑपरेट कर रहा था जिसने फ्लाइट में अनाउंस किया कि कैप्टन के बीमार होने की वजह से ऐसी इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही है। बताया गया कि, पायलट टॉयलेट के लिए गए थे और वहीं उनकी हालत खराब हो गई, इसी वजह से बाहर नहीं आ सके। 

    बता दें कि, विमान ने शुरुआत में भी करीब 45 मिनट की देरी से उड़ान भरी थी। वहीं, विमान कंपनी ईजीजेट के प्रवक्ता ने बताया कि, 12 जून को हेराक्लिओन से उड़ान भरने वाले विमान के कैप्टन बीमार हो गए थे, इसी वजह से एडिनबर्ग एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। जिसके बाद फर्स्ट ऑफिसर ने विमान को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत लैंड कराया। जबकि एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर डॉक्टरों की टीम को भी बुलाया गया था।