जज्बा : 90 साल की दादी चला रही कार, सीएम शिवराज ने कही ये बात…

    नई दिल्ली : शौक पूरा करने के लिए किसी उम्र की मर्यादा नहीं होती, बस दिल में जज्बा और हिम्मत की जरूरत होती है। रोजाना सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते है, इनमे से कुछ दिल को छू जाने वाले होते है, तो कई वीडियो बहुत प्रेरणादायी होते है। सोशल मीडिया ऐसाही ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप कहेंगे की खुल के जीने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती…  

    90 साल की दादी चला रही कार

    यह वायरल वीडियो मध्य प्रदेश के देवास जिले का है, जिसमे 19 साल की दादी कार चला रही है। आप इस वीडियो में देख सकते है की ये 90 साल की दादी एक हाईवे पर कार चला रही है। साथ ही दादी के बगल में एक शख्स बैठा है। आप वीडियो देखकर बेहद हैरान हो जायेंगे क्योकि दादी एक मंजे हुए ड्राइवर की तरह कार चला रही है। जैसा ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही लोग दादी और हिम्मत की तारीफ करने लगे।  

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की तारीफ 

     

    दरअसल यह वायरल वीडियो को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर शेयर किया हो और कैप्शन में लिखा है, ”यही जीने का जज्बा है।” और लिखा है, ‘दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है। उम्र चाहे कितनी भी हो, जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए।’ जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया वैसे ही यह बहुत लोकप्रिय हो गया।  ये वीडियो वायरल हो गया और लोग दादी की जमकर तारीफ करने लगे। 

    रेशम बाई तंवर की हिम्मत 

    जानकारी के अनुसार, 90  दादी मध्यप्रदेश के देवास जिले की रहने वाली है। इस दादी का नाम रेशम बाई तंवर है। रेशम बाई ने अपने 90 की उम्र में कार चलना सीखा और अब हवाओं की तरह तेज कार चला रही है। इस दादी ने हाल ही में कार चलना सिख यही और वह बेधड़क होकर कार चलाती है।