Image Source : (TWITTER/@YIANNITHEMVP)
Image Source : (TWITTER/@YIANNITHEMVP)

    नई दिल्ली : रोजाना सोशल मीडिया पर नए- नए वीडियो वायरल होते रहते है। अक्सर ऐसा कहां जाता है कि कोई किसी का नहीं होता, इंसानियत मर चुकी है। लेकिन आज भी कुछ ऐसी घटनाएं होती है जो एहसास दिलाती है की दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है। 

    इंसान के रूप में जन्मे दुनिया में अरबों लोग है पर इंसानियत का नायाब तोहफा बहुत कम लोगों के पास होता है। बहुत कम लोग होते है जो बिना किसी स्वार्थ के दूसरों को मदद करते है। आज हम सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऐसी ही एक सच्ची घटना के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है….

    सोशल मीडिया पर हजारों वीडियो आते है इनमे से ही एक ऐसा वीडियो है, जो दिल को छू जाता है। इस वीडियो में आप देख सकते है की स्टेडियम लोगों से खचाखच भरा हुआ है और इस स्टेडियम में एक बिल्ली ऊंचाई से लटक रही है। दिल को छू लेने वाली बात यह है की जब ये बिल्ली अपनी जान जोखिम में डाले लटक रही थी तभी स्टेडियम में मौजूद कुछ लोगों ने बिल्ली की जान बचाई। 

    आपको बता दें कि दरअसल यह वीडियो किसी फुटबॉल मैच का है। बिल्ली को लटकते देख वहां मौजूद सभी लोग उसे बचाने की कोशिश कर रहे है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि ग्राउंड में फुटबॉल मैच चल रहा है। इस मैच के दौरान एक बिल्ली स्टेडियम के सबसे ऊपर के बैनर से लटक रही है। जैसे  ही उस बिल्ली पर वहां मौजूद लगों की नजर पड़ती है तो वे सब एक-दूसरे को देखने लगते है। उस वक्त किसी को कुछ समझ नहीं आता की बिली को कैसे बचाया जाएं। तभी बिल्ली का हाथ फिसल जाता है और वो स्टैंड से नीचे गिर जाती है।

    गनीमत ये रही की जब बिल्ली फिसलकर गिर रही होती है तभी वहां मौजूद लोग अपने अमेरिकी झंडे को फैलाकर बिल्ली को कैच करते है और इस तरह बिल्ली की जान बच जाती है। यह नजारा वाकई बेहद शानदार था।  जब वहां बिल्ली को बचाया गया तब वहां मौजूद दर्शक ख़ुशी से झूमने लगते है। 

    ट्विटर पर इस शानदार वीडियो को @Yiannithemvp नाम के पेज पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में दिए गए कैप्शन के मुताबिक़ यह घटना मियामी के हार्ड रोक स्टेडियम की है। इस वीडियो को देखकर लोगों ने इसकी बेहद तारीफ की है। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है, ‘अगर इतने लोग मिलकर भी बिल्ली को नहीं बचा पाते तो उन्हें काफी बुरा लगता। ‘ दूसरे एक यूजर ने लिखा है, ‘ नजारा वाकई शानदार है।