(Image-Instagram)
(Image-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: अब तक आपने ऐसे कई लोग देखें होंगे जिनमें वर्कआउट को लेकर एक लग ही क्रेज है, लेकिन क्या आपने एक नन्हे 5  महीने के बच्चे को वर्कआउट करते हुए देखा है? जी नहीं न? लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे से मिलाने जा रहे है, जो केवल 5 महीने का है और अपनी मां के साथ मिलकर जबरदस्त वर्कआउट करता है। इस नन्हे बच्चे को इस तरह वर्कआउट देख लोग भी दंग है। 

    गजब है बच्चा 

    हम सब जानते है बच्चे ज्यादातर अपने माता-पिता को देखते ही सीखते है। ऐसे में इंस्टाग्राम पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी देखते ही रह जाते। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप पांच महीने के बच्चे को अपने पेट के बल लेटे हुए देख सकते हैं। बता दें कि इस बच्चे का नाम ऑस्टिन है, जिसकी मां अपने कोहनी और दोनों पर प्लैंक एक्सरसाइज कर रही है। बगल में उसका बच्चा भी लेटा हुआ है और उसी की तरह एक्सरसाइज करने की कोशिश करता है, ये नजारा देखने में बहुत ही मोहक है। 

    मां के नक्शे कदम पर बेटा

    तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में जब मां एक्सरसाइज करने के लिए मैट पर लेटी होती है तो उसका बच्चा भी लेटकर उसे देख रहा होता है। मां ने अपने दोनों हाथों को जमीन पर रखा और दोनों पैरों को पीछे की तरफ खींचा। वहीं बच्चा भी अपनी मां को देखते हुए ठीक वैसा ही करने लगा, जैसे उसकी मां करती है। यह वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड हो गया, वरना कोई भी भरोसा नहीं करता कि 5 महीने का बच्चा मां की तरह प्लैंक एक्सरसाइज कर सकता है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Michelle: fitness & mom life (@fitstagram.michelle)

     

    बच्चे को लेकर मां ने कही ये बात 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मेरा 5 महीने का बच्चा नई चीजें सीख रहा है।’ बच्चे की मां आगे बताती है कि उसे अपने बच्चे पर गर्व है और उसे उम्मीद है कि बच्चा मम्मी की तरह मजबूत बनेगा।  वाकई में कोई सोच नहीं सकता कि मात्र 5 महीने का बच्चा वर्कआउट कर सकता है। 

    वायरल हो रहा वीडियो 

    आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 24 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 15,000 से अधिक कमेंट्स मिल चुके हैं। वीडियो को इंस्टाग्राम पर fitstagram.michelle नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। पोस्ट की गई उनके इंस्टाग्राम पेज पर 42,500 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। मिशेल यूएसए के नॉरवॉक की रहने वाली है। एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, ‘कितना प्रभावशील है! वॉच आउट वर्ल्ड’. एक अन्य यूजर ने कहा, ‘यह अद्भुत है।’ इस तरह यूजर्स भी इस बच्चे के प्यार में पड़ गए।