Photo Credit-Twitter
Photo Credit-Twitter

    Loading

    दिल्ली : देश में आग (Fire) लगने के कारण कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता है। कुछ दिनों पहले ही दिल्ली (Delhi) के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka metro station) के पास एक इमारत (Building) में भीषण आग लग गई थी, इस दर्दनाक हादसे में करीब 27 लोगों ने दम तोड़ दिया था। ऐसा नहीं है कि फायर ब्रिगेड ( Fire Brigade) अपना काम नहीं करती है लेकिन कई इलाके इतने तंग और इमारते इतनी उंची होती है कि वहां तक जल्दी नहीं पहुंचा जा सकता है। ऐसे हादसों में लोगों की जान चली जाती है।  

    सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।  @rupin1992 ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ड्रोन की मदद से 10 मंजिला इमारत का आग बुझाने वाला एक वीडियो डाला है। जो इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि इमारत में आग बहोत तेजी से फैला हुआ है और आग को बुझाने के लिए ड्रोन में पानी का पाइप लगा दिया गया है और उसकी मदद से 10 मंजिला इमारत का आग बुझा रहा है।

    बता दें कि आज कल ड्रोन का यूज बड़े पैमाने पर होने लगा है। चाहे फिर शादी, बर्थडे पार्टी, प्री वेडिंग शूट में अक्सर इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा ड्रोन का यूज अब डिफेंस सेक्टर में भी  होने लगा है।