Photo - Social Media
Photo - Social Media

    Loading

    नई दिल्ली : एम्पलाई (Employee) को जॉब्स (Job) से निकालने के पीछे कई वजह हो सकती है। जैसे,  एम्पलाई का बुरा व्यवहार, दिए गए काम को अच्छे से और टाइम पर न करना या फिर ऑफिस देरी से आना। हर ऑफिस के नियम कानून अलग-अलग होते हैं। वैसे तो ज्यादार एम्पलाई ऑफिस (Office) टाइम से ही पहुंचते हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों के चलते देरी भी हो जाती है। क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि पूरे सात साल की सर्विस में सिर्फ एक बार 20 मिनट की देरी से आने पर एम्पलाई को जॉब से निकला गया हो? शायद इसका जवाब नहीं में होगा।   

    दरअसल, सोशल मीडिया रेडिट एंटीवर्क थ्रेड पर पोस्ट की गई एक एम्पलाई के देरी से आने की खबर इस वक्त सुर्खियों में बनी हुई है। जिसके मुताबिक, ऑफिस में सात साल से भी ज्यादा समय तक काम करने के बावजूद एक एम्पलाई को ऑफिस  से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि, वह मात्र एक दिन ऑफिस 20 मिनट की देरी से पहुंचा था। पोस्ट के मुताबिक एम्पलाई अपने 7 सालों से भी ज्यादा के वर्किंग डे में पहली बार देरी से पंहुचा था। 

    गौरतलब है, कंपनी द्वारा ऐसा किए जाने पर यूजर का कहना है कि उसने और ऑफिस के मौजूदा स्टाफ (Staff Members)के सदस्यों ने कंपनी के द्वारा ऐसा करने पर इसके विरोध में रोज ऑफिस देरी से आने का फैसला किया है। वो तब तक ऑफिस देरी से आएंगे। जब तक कि निकाले गए एम्पलाई को कंपनी वापस काम पर नहीं रख लेती। बता दें, कुछ कंपनीयों में ऐसा नियम होता है कि अगर एम्पलाई काम पर देरी से पहुंचता है तो कंपनी द्वारा उनका पेमेंट काट लिया जाता है, लेकिन सात सालों में पहली बार देरी से ऑफिस में आने पर जॉब से निकालने की घटना तो शायद आपने पहली बार ही सुना होगा।