Elon-Musk
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: कहते है न अगर कुछ पाने का जुनून हो तो हर चीज मिल जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क के साथ। दरअसल हाल ही में आपने खबर सुनी होगी कि एलन मस्क ने ट्विटर खरीद लिया है। 44 बिलियन डॉलर यानी कि 3368 अरब रुपये देकर एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं। मस्क के पास ट्विटर की 100 फीसदी हिस्सेदारी है और अब ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन गई है। 

    ट्विटर खरीदने से पहले एलन मस्क ने एक ट्वीट किया और लिखा- मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है। ऐसे में हम आपको बता दें कि उनका पांच साल पुराना एक ट्वीट इन दिनों बहुत वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने ट्विटर की कीमत पूछी है…

    5 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल 

    आपको बता दें कि ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने ऐलान किया कि वो कई सारे नए फीचर्स के साथ इसे बेहतर बनाएंगे। एलन ने कहा कि वो ट्विटर के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि इसमें अपार संभावनाएं हैं। वहीं इस बीच एलन मस्क का 5 साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है जब उन्होंने ट्विटर खरीदने की इच्छा जताई थी और कहा था कि वो ट्विटर से प्यार करते हैं।

     

    मस्क ने पूछी थी ट्विटर की कीमत 

     दरअसल 21 दिसंबर 2017 को एलन मस्क ने ट्विटर पर ट्वीट किया और लिखा- आई लव ट्विटर। इसके जवाब में अमेरिकी पत्रकार डेव स्मिथ ने लिखा- आप ट्विटर खरीद क्यों नहीं लेते? इस पर एलन ने रिप्लाई किया और पूछा- कितने का होगा? अब इस पांच साल पुराने ट्वीट को डेव ने दोबारा अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है। 

     

    ट्विटर मने लाएंगे नए फीचर 

    दरअसल एलन मस्क ने 4 अप्रैल को पहली बार ट्विटर में 9.2 फीसदी शेयर खरीदने के बारे में जानकारी दी थी। बाद में 15 अप्रैल को एलन ने ट्विटर की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर दिया, लेकिन ट्विटर के शेयर होल्डर्स में से एक सऊदी प्रिंस अल वलीद बिन तलाल ने उस वक्त मस्क का ऑफर ठुकरा दिया था, लेकिन 7 दिन तक लगातार ट्विटर बोर्ड की मीटिंग्स होती रही और आखिरकार बोर्ड ने एलन मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया।