Gay कपल ने पेश की नई मिसाल! देश को बचाने के लिए ज्वाइन की आर्मी, बेहद रोचक है इनकी कहानी

    Loading

    नई दिल्ली: जैसा की हम सब जानते है, यूक्रेन और रूस युद्ध (Russia-Ukraine War) को दो महीने से भी ज्यादा समय हो गया, ऐसे में आज भी वहां से गोलीबारी की या आगजनी की खबरें आती रहती है, अब तक आपने इस युद्ध के दौरान बहादुरी और वीरता से भरी कई दिल छू नेलें वाली कहानियां सोशल मीडिया के जरिए देखी या सुनी होगी, ऐसे में इन दिनों यूक्रेन की ऐसी ही एक कहानी लोगों  का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रही है। आइए जानते है क्या है कहानी… 

    गे कपल ने ज्वाइन की आर्मी

    यूक्रेन में सेना में भर्ती हुए कई लोगों की कहानी आपने सुनी होगी, इन दिनों सेना में भर्ती होने वाले एक प्रेमी जोड़े की ऐसी ही कहानी सामने आई है, जो वाकई में दिल को छू लेगी। दरअसल यूक्रेन का एक LGBTQ+ कपल यानी गे जोडा देश के आर्म्ड फोर्स में शामिल हुए और दोनों ही मिलकर युद्ध के आगे की लाइन में खड़े हैं। इनका यह कदम बहुत सराहनीय है, जिसकी हर कोई तारीफ़ कर रहा है। 

    बेहद रोचक है गे कपल की कहानी 

    वे न केवल यूक्रेन के लिए ही प्रेरणा बन गए है बल्कि  पूरी दुनिया के लिए अब वे मोटिवेशन बन गए। बता दें कि अलेक्जेंडर जुहान और एंटोनिना रोमानोवा दोनों की उम्र 37 साल है। युद्ध शुरू होने से पहले वह दोनों थिएटर में काम करते थे, लेकिन 2022 में रूस के हमले से पहले कपल को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा क्योंकि वे मूल रूप से क्रीमिया के रहने वाले हैं। 

    यूक्रेन में ऐसा आया जोड़ा 

    आपको बता दें कि प्रेमी जोड़ा जुहान और रोमानोवा 2014 में क्रीमिया से कीव भाग आए, जब पुतिन ने पूर्वी प्रायद्वीप पर कब्जा कर लिया।  24 फरवरी के हमले के बाद दोनों अपने बाथरूम में छिपकर दो दिन बिताए। इस कपल ने पहले कभी किसी हथियार का इस्तेमाल नहीं किया है, इसके बावजूद सशस्त्र बलों में भर्ती होने का फैसला किया।

    जुहान और रोमानोवा ने कहा…. 

    रोमानोवा ने कहा, ‘मुझे बस यह याद है कि हमारे पास केवल तीन विकल्प थे: या तो एक बम शेल्टर में छिपो, भागकर जान बचा लो, या फिर वॉलिंटियर्स में शामिल हो जाओ। हमने तीसरा विकल्प चुना।’ वहीं जुहान ने कहा कि रूसी सेना न केवल यूक्रेनियन को मार रही है बल्कि उनकी संस्कृति को नष्ट करने की भी कोशिश कर रही है, ऐसे में हमने यूक्रेन में शामिल होने का निर्णय लिया। 

    गे कपल की जमकर हो रही तारीफ

    आपको बता दें कि इस कपल का सेना में स्वागत किया गया है और दुनिया भर में नेटिजन्स द्वारा इसकी सराहना की गई। वे चिंतित थे कि सेना में भेदभाव और समलैंगिकता का अनुभव हो सकता है। सौभाग्य से, उन्हें अभी तक ऐसी कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है। उन्होंने मई के महीने में एक ब्रेक लिया लेकिन 25 मई को फिर से फ्रंटलाइन पर वापस चले गए। बी इस प्रेमी जोड़े की लोग बहुत तारीफ़ कर रहे है।