पुराने जूतों से लखपति हुई लड़की, जानें कैसे हुई मालामाल

    Loading

    नई दिल्ली: आखिर पुराने जूतों से भला कोई कैसे बिजनेस कर सकता है? यह सवाल आपके मन में आया होगा। वैसे तो दुनिया में कई ऐसे लोग है जो खुद का बिजनेस कर करोड़ों रूपये कमाना चाहते है, लेकिन कई बिजनेस नहीं चल पाया तो? या फिर फ्लॉप हो गया तो? इस डर से बिजनेस करने से अच्छे-अच्छे लोग कतराते है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहे है जो अपने बिजनेस से रातों रात बन गई। आइए जानते है आखिर यह महिला कैसे हुई मालामाल…. 

    चौंकाने वाली है बिजनेस आइडिया

    आपको बता दें कि ‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रेप नाम की एक टिकटॉकर ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा बिजनेस आइडिया शेयर किया है, जिसके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी। जी हां इसमें सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस बिजनेस आइडिया से खुद टिकटॉकर 9 हजार रुपये से 9 लाख रुपये की मालकिन बन गई। इतना ही नहीं बल्कि इस महिला ने बिजनेस का आसान ट्रिक्स लोगों के साथ शेयर किया है। 

    महिला ने शेयर किया बिजनेस आइडिया

    जी हां  रातों रात अपने बिजनेस से लखपति बनी महिला टिकटॉकर ने बताया कि जब उन्होंने बिजनेस करने के बारे में सोचा तो उसमें सिर्फ जूतों की खरीद-बिक्री को शामिल किया। जिससे कि अपने काम पर ज्यादा फोकस किया जा सके। उन्होंने अपने बिजनेस से कमाई को सौ गुना तक बढ़ाने में कामयाबी पाई। महिला ने बताया कि उसने सबसे पहले कुछ ब्रांडेड जूतों की सेकेंड हैंड जोड़ी खरीदी। इसके बाद उन्हें साथ-सुथरा करके अपने हिसाब से उसका दाम सेट किया। महिला ने इसके बाद उन जूतों को बेहतर मुनाफे में बेचा।  इस तरह महिला ने पुराने जूते बेचकर अपना बिजनेस शुरू किया। 

    तेजी से बढ़ गया बिजनेस 

    महिला ने बताया कि इस तरह करते-करते उसने अपना बिजनेस 9 हजार से 9 लाख तक पहुंचा दिया। बता दें कि महिला ने सबसे पहले उसने इस्तेमाल किए गए नीले जॉर्डन ट्रेनर जूतों का जोड़ा 9 हजार रुपये में खरीदा था। इसके बाद उसे अच्छी तरह साफ कर उसे साढ़े 15 हजार रुपये में बेचा। इसी तरह एक और ब्रांड के सेकेंड हैंड जूते खरीद कर उस पर भी 4 से 5 हजार फायदा कमाया। महिला ने बताया कि इसी तरह वह पुराने सेकेंड हैंड जूतों को खरीदती  और  उसे अच्छी तरह क्लीन यानी साफ सुथरा करके दोगुने-तीनगुने दामों में बेच देती। इस तरह आज वो लखपति बन गई है। महिला के इस अनोखे बिजनेस आइडिया की लोग बहुत तारीफ़ कर रहे है।