खाने में फर्स्ट आने का होड़ पड़ा भारी, लड़की के गले में अटक गया हॉटडॉग और हो गई मौत

    Loading

    अमेरिका: आज के समय में युवाओं को फ़ास्ट फ़ूड (Fast Food) खाने का बहुत शौक है। वह अपने कोचिंग-कॉलेज के बाद अपने दोस्तों के साथ अक्सर किसी न किसी फ़ास्ट फ़ूड कार्नर में ज़रूर नज़र आएंगे। फ़ास्ट फ़ूड हैलहट के लिए कितना हानिकारक होता है यह तो सभी जानते हैं, लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जहां एक 20 साल ही लड़की की हॉट डॉग (Hot Dog) खाने से जान चली गई है। यह खबर अमेरिका (America News) की है, जिसने सभा चौंका दिया है। 

    दरअसल, 20 वर्षीय लड़की ने हॉट डॉग (Hot-Dog Eating Competition) खाने की प्रतियोगिता में भाग लिया। लेकिन इसी दौरान उसके गले में हॉट डॉग फंस गया, जिसकी वजह से उसका गला चोक हो गया और कुछ देर बाद लड़की की मौत (Death) हो गई। ये प्रतियोगिता यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित की गई थी। लड़की उसी यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट थी।

    रिपोर्ट की मानें तो इस 20 साल की लड़की का नाम मैडलिन (Madelyn ‘Madie’ Nicpon) है, जो टफ्ट्स यूनिवर्सिटी (The Tufts University) में पढ़ती थी। उसकी यूनिवर्सिटी में पिछले हफ्ते हॉट-डॉग ईटिंग कॉम्पिटिशन (Hot-Dog Eating Competition) रखा गया था। जिसमें मैडलिन ने भी भाग लिया था। लेकिन हॉट-डॉग खाते समय उसके गले में खाना फंस गया और घुटन होने की वजह से उसकी मौत हो गई। मैडलीन का जब गला चोक हुआ था, तब उसे तुरंत बोस्टन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन डॉक्टर्स उसे बचा नहीं पाए थे। इस हादसे अगले ही दिन मैडलीन ने दम तोड़ दिया था। 

    बताया जा रहा है कि मैडलिन यूनिवर्सिटी में काफी मशहूर थी। वह एक बेहतरीन एथलीट भी थी। यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा- “न्यूयॉर्क की मूल निवासी, मैडलिन बायोसाइकोलॉजी की स्टूडेंट थी। वह लैक्रोस टीम की सदस्य और हमारे संस्थान की एक सक्रिय छात्रा थी। मृतक के परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।” इसके अलावा मैडलिन के दोस्तों ने उसके परिजनों के लिए एक फंड रेजिंग कैंपेन शुरू किया है। जहां से वह फंड इकट्ठा कर मैडलीन के परिवार को दे देंगे।