Representative Image
Representative Image

    Loading

    बिहार : दुनिया में प्यार (Love) करने वाले प्रेमी जोड़ों (Lovebirds)की कमी नहीं है। आए दिन हमें अक्सर ऐसी खबरे सुनने को मिलती है। जिसमें प्रेमी-प्रेमिका के साथ घर छोड़कर भाग जाते हैं या फिर भागकर शादी (Love Marriage) कर लेते हैं और साथ ही उनके द्वारा ऐसी हरकत करने पर घर वालों के द्वारा पकड़ें जाने पर जमकर पिटाई करने का भी मामला सामने आता रहता है, लेकिन आज हम आपको घर से भाग रहे एक ऐसे प्रेमी जोड़ो की कहानी बताने जा रहें है। जिसे शायद ही आपने पहले कभी सुना होगा। प्रेमिका की मां (Mother) द्वारा पकड़ें जाने पर दोनों के साथ कुछ ऐसा हुआ है कि जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि ऐसी मां सबको मिले। 

    दरअसल, ये वाकया बिहार के पटना से सटे दानापुर का है। जहां पर अनिल ओर इंदु नाम के प्रेमी जोड़ी एक-दूसरे से शादी करने के लिए घर छोड़कर भाग रहे थे। इस दौरान लड़की की मां को जैसे ही इस बात की भनक लगी तो उसने उनका पीछा किया और थोड़ी देर बाद उसने उन्हें पकड़ भी लिया। लड़की की मां उन्हें पकड़कर जोर-जोर से चिल्लाने लगी। जिसकी वजह से वहां आस-पास में मौजूद सभी गांव के लोग इकट्ठा हो गए। फिर लोगों ने पहले सारे मामले को अच्छी तरह समझा और उसके बाद प्रेमी जोड़ों से उनकी मर्जी पूछा।  

    गौरतलब है कि सबके ऐसा पूछने पर  प्रेमी जोड़ों ने बिना किसी डर और झिझक के सरेआम शादी की इच्छा बता दी। इसके बाद गांव के लोगों ने मिलकर पास के एक मंदिर में दोनों को ले जाकर पूरे रीति-रिवाज के साथ उनकी शादी करा दी और सिर्फ गांव वाले ही नहीं, बल्कि लड़की की मां भी इस शादी की साक्षी रही। ये शादी अपने आप में एक अनोखी शादी थी। जो अब खूब सुर्खियां बटोर रही है।