marriage

    नई दिल्ली/लखनऊ. वैसे तो अक्सर आपने शादियों में ऐसे मामलों के बारे में सुना होगा जब  लड़की वालों और लड़के वालों के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार हो जाती है।वहीं कई दफे तो बात बढ़ भी जाती है। फिर कई शादियों में  किसी छोटी सी बात को लेकर मारपीट और गोलियां तक चल जाती हैं। तो कई बार शादी के इंतजामों से नाराज़ होकर लड़के या लड़की वाले शादी से ही चले जाते हैं। अब तो मज़ाक में भी ये अक्सर सुना जाता है कि जीजा और फूफा शादी में नाराज़ न हों तो शादी अधूरी सी लगती है। 

    तो साहब, ऐसा ही एक अजीब मामला अब सामने आया है जिसमें बस एक छोटी सी बात को लेकर बवाल हो गया है, जिसके बाद दूल्हा इतना नाराज़ हो गया कि वो अपनी ही शादी को छोड़कर चला गया।

    घटना गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी का है, जहां दूल्हे के दोस्त पर लड़की वालों ने गलती से रसगुल्ले की चाशनी गिरा दी। जिसके बाद स्टेज पर ही दोनों पक्षों के बीच जमकर लात घूंसे चले और फिर गुस्से में दूल्हा बिना वरमाला डाले ही वापस लौट गया। बाद में ये मामला इतना आगे बढ़ा कि पुलिस को भी बुलाना बड़ा। फिर क्या था जैसे तैसे पुलिस और लोगों के समझाने पर दूल्हा वापस आया और शादी की तमाम रस्में पूरी कीं। 

    मामला कोतवाली के बंथला इलाके का है। दरअसल बंथला में एक शख्स परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने अपनी बेटी की शादी दिल्ली में रहने वाले एक युवक के साथ तय की थी। बीते बुधवार रात युवक धूमधाम से बारात लेकर बंथला स्थित एक मैरिज होम में पहुंचा। सब कुछ ही ठीक ठाक चल रहा था। दूल्हा जयमाला के अरमानों को लिए स्टेज पर दोस्तों के साथ बैठा था। 

    लेकिन तभी लड़की पक्ष के युवक से रसगुल्लों की चाशनी दूल्हे के एक दोस्त पर गिर गई। बस फिर क्या था दोनों पक्षों के युवाओं में कहासुनी हुई और मामला मारपीट और लात-घूंसों तक पहुंच गया। इस पेलम-पाल के बाद दूल्हे के दोस्त उसे अपने साथ लेकर मैरिज होम से लेकर बाहर निकल लिए। दूल्हा भी दुखी हो बिना जयमाला के दोस्तों के साथ चला गया।

    बाद में घटना की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों की मदद से दूल्हे और उसके दोस्तों को भी समझाया। इसके बाद पुलिस और मेहमानों ने दोनों पक्षों को शांत कर शादी को जैसे तैसे संपन्न कराया। तो साहब शादी में अब रसगुल्ले में देख समझ कर खाने और रखने पड़ेंगे। वर्ना बाद में चाशनी गिरे तो फिर हमसे न कहना कि बताया नहीं।