(Image-Twitter-@majorgauravarya)
(Image-Twitter-@majorgauravarya)

    Loading

    नई दिल्ली: जहां एक तरफ पाकिस्तान (Pakistan) में खाने के लाले पड़े है, वहीं अब भी पाकिस्तान अपने कुकर्मों से बाज़ नहीं आ रहा है। जी हां इसका एक ऐसा वीडियो सामने आ रहा है जिसे देख आपकी भी रूह कांप जाएगी। किन्नर समाज का एक हिस्सा है, वे भी समाज से इज्जत चाहते है, लेकिन दुःख ही बात  यह है कि उन्हें उनके हक़ का सम्मान नहीं मिलता। हर जगह उनकी बेजत्ती की जाती है, इसके कई मामले हमने देखे है, लेकिन इन दिनों किन्नर से जुड़े इस मामले में पाकिस्तान सरकर (Pak Transgender Dance Video) ने जो किया है इसकी पूरी दुनिया निंदा कर रहा है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    राशन मांगने पर किन्नर को नचवाया 

    आपको बता दें कि पाकिस्तानी न्यूज चैनल एक्सप्रेस न्यूज का यह वीडियो एक सरकारी ऑफिस का बताया जा रहा है। जैसा कि आप इस वीडियो में एक किन्नर को नाचते (Transgender Dance Video) हुए देख सकते है। एक्सप्रेस न्यूज के अनुसार पूरा मामला पाकिस्तान के एक सरकारी दफ्तर का है, जहां एक किन्नर राशन मांगने गई थी। किन्नर के साथ अधिकारियों ने नीचता की सारी हदें पार कर दीं और उसे मनोरंजन करने के लिए कहा। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद आप पाकिस्तान सरकार की दुनिया आलोचना कर रही है। 

    किन्नर का सनसनीखेज आरोप 

    अब वीडियो सामने आने के बाद उपायुक्त ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल वेबसाइट जियो टीवी उर्दू के अनुसार वीडियो पाकिस्तान के गुजरांवाला का है। वहीं अब इस घटना को लेकर किन्नर ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि सरकारी कर्मचारियों ने राशन के बदले उसे नाचने के लिए कहा था।

    हैरानी की बात यह है कि अधिकारियों ने कहा था कि राशन तभी मिलेगा जब डांस करके तुम हमारा मनोरंजन करोगी। वहीं दूसरी ओर सरकारी ऑफिस के प्रभारी ने तमाम आरोपों को खारिज करते हुए वीडियो को पुराना बताया है, अब देखना यह होगा आखिर इस मामले में कितनी सच्चाई है और जांच में कोनसी जानकारी सामने आती है। 

     

    भुखमरी पर उतरा पाकिस्तान 

    गौरतलब हो कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर गिलगित-बाल्टिस्तान में लोग अपनी दैनिक जरूरत की चीजों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तेजी से कम होती हुई नौकरियों और बेरोजगारी को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। वहां लोगों को खाना भी नसीब नहीं हो रहा है। इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से पूरे पाकिस्तान में महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है, वहीं खानें को लेकर भी वहां की जनता पास में लड़ रही है।