Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    नोएडा: अक्सर कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं, जहाँ लिफ्ट (Lift) में कुछ खराबी की वजह से लोग उसमें ही फंस जाते हैं। कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा बच्चा लिफ्ट में फंसा (boy stuck in lift In Noida) दिखाई दे रहा है। यह वीडियो ग्रेटर नोएडा की निराला एस्पायर सोसाइटी (Nirala Aspire Society) का है। सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में लिफ्ट में फंसा बच्चा दिखाई दे रहा है, जो काफी डर गया है। 

    शुक्रवार को ग्राउंड फ्लोर से 14वीं मंजिल पर जा रहा मासूम तकरीबन 10 मिनट तक चौथे और पांचवें फ्लोर के बीच अटक गया। उसने इमरजेंसी बटन भी दबाया, लिफ्ट के दरवाजे पर हाथ भी मारा, लेकिन लिफ्ट नहीं खुली। लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई। इस फुटेज में देखा जा सकता है कि, अपनी साइकिल के साथ बच्चा लिफ्ट में अटक जाता है और दरवाजे को जोर-जोर से मारने लगता है। 

    बच्चे के परिजनों का आरोप है कि, फंसे हुए मासूम ने लिफ्ट में लगे इंटरकॉम और इमरजेंसी बटन भी यूज़ किया, लेकिन सीसीटीवी फुटेज पर नजर रखने वाले गार्ड ने ध्यान नहीं दिया। जिसका मतलब है कि, वह अपनी ड्यूटी से नदारद था। परिजनों के अनुसार, लिफ्ट का दरवाजा न खुलने पर बच्चा चीखने-चिल्लाने लगा था। जिसके बाद उसकी आवाज पांचवीं मंजिल पर एक रहवासी ने सुनी और दौड़कर उसकी मदद के लिए आया। उसने गार्ड रूम में कॉल करके मेंटेनेंस कर्मियों को बुलाया और फिर बच्चे को सही सलामत बाहर निकाला गया। 

    गौरतलब है कि, बीते गुरुवार को गाजियाबाद के थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके की एसोटेक नेस्ट सोसाइटी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जहाँ, सोसाइटी की लिफ्ट में 3 मासूम बच्चियां भी लिफ्ट में फंस गई थी। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। इस मामले ने इतनी ज्यादा तूल पकड़ी कि, इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई है। पुलिस ने पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।