(Image-Twitter-@fangshimin)
(Image-Twitter-@fangshimin)

    Loading

    नई दिल्ली: पूरी दुनिया में पिछले 3 सालों से जिसने आतंक मचाया है वह कोरोना महामारी है। इस वायरस ने विश्व की हालत बदल दी। इस वायरस से कई जिंदगियां खत्म हुई तो कई लाखों पैसे खर्च कर किसी किसी के जान बची। लेकिन वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना के मरीज सामने आ रहे है, ऐसे में कुछ देशों में कोरोना संबधित पाबंदियां फिर से सख्त कर दी है, वहीँ इन दिनों सोशल मीडिया पर चीन से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जी हां दरअसल यहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज को क्रेन से घर के बाहर निकाला गया, आइए जानते है पूरा मामला… 

    क्रेन से घर के बाहर मरीज 

    आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों चाइना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जैसा कि हमने आपको बताया क्रेन की मदद से एक शक्स को घर के ऊपरी मंजिल से बाहर निकाला गया। ऐसे में अब इस मामले में दावा किया जा रहा है कि ये शख्स कोरोना पॉजिटिव है। जानकारी के लिए आपको  बता दें कि चीन की सरकार बेहद सख्त है और यहां ज़ीरो कोविड पॉलिसी अपनाई जा रही है। यानी किसी भी इलाके में अगर कोई एक भी मरीज मिलता है तो उस एरिया को सील कर दिया जाता है। 

    वीडियो हुआ वायरल 

    दरअसल अब सोशल मीडिया पर इस वायरल हो रहे वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा गया है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘इतना स्मार्ट, चीनी शैली का आधुनिकीकरण निश्चित रूप से महसूस किया जाएगा।’ फ़िलहाल यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है , इस वीडियो को देख एक पल के लिए आप भी चौंक जाएंगे। 

     

    चीन है बड़ा सख्त देश 

    आपको बता दें कि चीन की राजधानी बीजिंग में बुधवार को 19 नए मामले सामने आए। बीजिंग एकमात्र प्रमुख चीनी शहर है जिसने अब तक पूरा लॉकडाउन नहीं लगा है।  हालांकि, इस महीने की शुरुआत में नेशनल गोल्डन होलीडे की बाद संक्रमण बढ़ रहा है। पिछले गुरुवार को, बीजिंग में कुछ हाउसिंग एस्टेट और शॉपिंग सेंटरों को मामलों में भारी वृद्धि के कारण बंद कर दिया गया था, अब यह वीडियो देख लोगों के होश उड़ रहे है।