चमत्कार: ‘भक्ति में है शक्ति’, नीम के पेड़ से प्रकट हुईं देवी! दर्शन के लिए उमड़े लोग, देखें Photos

    हरदोई. हरदोई (Hardoi Viral Video) में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है, जिसकी चर्चा आसपास के गांव में आग की तरह फ़ैल गई है। दरअसल खबर कि यहां गांव के बाहर एक मंदिर प्रांगण में खड़े दो नीम के पेड़ों के बीच देवी भगवती (Devi Bhagwati) की मूर्ति प्रकट हुई है। ग्रामीणों से फैली चर्चा के बाद लोगों की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ रही है। 

    रिपोर्ट के अनुसार हरदोई के हरपालपुर विकासखंड में 200 साल पुराना मंदिर स्थित है। पूरा गांव यहां रोज पूजा-अर्चना करने जाता है। गांव की एक महिला सुशीला देवी रोज की तरह रविवार की सुबह वहां पूजा करने पहुंचीं थीं। जब वह आज सुबह मंदिर पहुंचीं, तो उन्होंने मंदिर की सभी जगहों की साफ-सफाई करनी शुरू कर दी। इस दौरान उन्हें यह मूर्ति दिखी। महिला ने बताया गया कि यहां के ग्राम कठेठा के मां भगवती के मंदिर प्रांगण में दो नीम के पेड़ों के बीच एक देवी मूर्ति निकली है। बता दें कि महिला कई वर्षों से यहां पूजा-अर्चना करती आ रही हैं।

    सुशीला देवी के मुताबिक, पहले उन्हें यह लगा कि कुकुरमुत्ता या फंगस जैसी कोई चीज उग आई है। तब उन्होंने उसे उखाड़ कर साफ करने की बात सोची। जब उन्होंने उसे उखाड़ने की कोशिश की तो बहुत कोशिश के बाद भी वह उखड़ा नहीं। इसके बाद सुशीला ने उसे अच्छे तरीके से धोया, तो वहां उन्हें मां भगवती की मूर्ति दिखी।

    सुशीला बताती हैं कि मूर्ति पूरी तरह से सिंदूरी है। तब उन्होंने इसकी जानकारी अपने घर के लोगों को दी। फिर धीरे-धीरे वहां ग्रामीणों की भीड़ उमड़ने लगी। अब गांव की महिलाएं वहां लगातार पूजा-अर्चना कर रही हैं और प्रसाद चढ़ा रही हैं। फिलहाल, गांव के लोग इसे दैवीय चमत्कार मान रहे हैं और मूर्ति के दर्शन के लिए वहां आ रहे हैं। अभी इसका कोई वैज्ञानिक पहलू सामने नहीं आया है।