PIC: ANI
PIC: ANI

    Loading

    अक्सर सुनने मिलता है कि, परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद (Property Dispute) हो रहे हैं। यह लगभग हर घर की कहानी होती है, जहां पुश्तैनी जायदाद को लेकर माता-पिता और बेटा-बेटी में झगड़े होते हैं, जो कोर्ट-कचहरी तक पहुंच जाते हैं। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे केस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर यकीनन आपको हैरानी होगी। यह मामला उत्तराखंड (Uttarakhand) का है। 

    पोता-पोती के लिए केस 

    दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मामला जमकर वायरल (Viral News) हो रहा है, जहां उत्तराखंड के हरिद्वार में एक बुजुर्ग दंपती अपने बेटे-बहू (Parents sued son and daughter-in-law) से पोता-पोती की मांग की है। वहीं उनका कहना है कि अगर उनका बेटा यह मांग पूरी नहीं करेगा तो उसे हर्जाने के तौर पर उन्हें ढाई-ढाई करोड़ यानी कुल 5 करोड़ रुपये देने होंगे।

    पोता-पोती नहीं तो दो पांच करोड़ रुपये 

    समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक, उत्तराखंड निवासी एसआर प्रसाद (SR Prasad) ने अपने बेटे-बहु के खिलाफ हरिद्वार के जिला कोर्ट (Haridwar District Court) में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कोर्ट में कहा कि, वह अपने बेटे-बहू से एक पोता या पोती (Case for Grand Son or Daughter) चाहते हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 17 मई को होनी है। पोते को लेकर इनकी चाहत इस कदर है कि वह वे अपने बेटे-बहू से एक साल के अंदर पोता-पोती या पांच करोड़ रुपये के हर्जाना चाहते हैं। 

    आर्थिक और व्‍यक्तिगत तौर परेशान

    एसआर प्रसाद पहले भेल में अफसर थे। वह रिटायरमेंट के बाद पत्नी के साथ हरिद्वार में रह रहे हैं, जबकि बेटा-बहू नौकरी के कारण बाहर रहते हैं। एसआर प्रसाद के अनुसार, उन्होंने अपने बेटे पर अपना पूरा पैसा खर्च कर दिया है। वह कहते हैं कि, बेटे की अमेरिका में ट्रेनिंग के समय उन्होंने एक-एक रुपया लगाया था, जिसकी वजह से अब उनके पास पैसा नहीं है। वहीं उन्होंने घर बनाने के लिए भी बैंक से लोन लिया। ऐसे में वह आर्थिक और व्‍यक्तिगत तौर पर बहुत परेशान हैं।