Photo Credit-madison.heinzen
Photo Credit-madison.heinzen

    Loading

    अमेरिका: आत्मा (Soul) का नाम सुनते ही लोगों के पैरों तले जमीन खिसक जाती है। उनकी कहानियां (Stories) सुनने के बाद तो आंखो से रातों की नींद भी गायब हो जाती है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हें ऐसी चीजों पर रिसर्च (Research ) करना बेहद पसंद होता है। क्या आपने कभी ऐसा सुना है। किसी ने ऐसा घर खरीदा हो जहां आत्माओं का बसेरा हो। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना आज हम आपको एक ऐसे ही घर के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसे 12 करोड़ की कीमत (Cost ) चुकाकर खरीदा गया है।

    हॉलीवुड (Hollywood) की हॉरर मूवी ‘The Conjuring’ तो आपने जरूर देखा होगा। यह मूवी साल 2013 में आई थी, लेकिन इसके खौफनाक दृश्य अगर आज भी देख लिया जाए। तो ये रातों की नींद उड़ा देती हैं। दिल दहला देने वाली बात तो ये है कि इस हॉरर मूवी में रोंगटे खड़े कर देने वाला जो घर दिखाया गया है। वो सिर्फ मूवी की शूटिंग के लिए तैयार किया हुआ सेट नहीं बल्कि हकीकत में एक घर है। आपको जानकर शायद यकीन ना हो, लेकिन इसमें दिखाए गए पैरानॉर्मल ऐक्टिविटी भी जमीनी हकीकत है। 

    बता दें, ये घर अमेरिका के रोड आइलैंड में ‘सिटी ऑफ प्रोविडेंस’ से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। जिसको 2019 में जेन और कोरी हेनजेन ने 3.4 खरीदा था। अब उसी घर को वो 12 करोड़ रुपये में जैकलीन नुनेज को फाइनल कर चुके हैं। अब इस घर के नए मालिक जैकलीन नुनेज है। ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की रिपोर्ट के अनुसार जैकलीन नुनेज एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे है। जिसके तहत वो पैरानॉर्मल एक्टिविटी में दिलचस्पी रखने वालों को यहां बुलाकर उन्हें महसूस करवाना चाहतें हैं।