अब जमीन के बदले पेड़ो पर बने ‘घोसलों’ का लें आनंद, इस होटल की तस्वीरें हो रही ट्रेंड

    Loading

    दुनियाभर में ऐसे कई होटल हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए काफी फेमस (Famous Hotels In World) है। ऐसे कई लग्जरी होटल (Luxury Hotels) है, जिनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Hotels Photos) होती रहती है। जिनकी खूबसूरती (Beautiful Hotels) देख लोग वहां जाने की भी कोशिश करती हैं। किसी-किसी का तो यह शौक भी होता है कि वह दुनियाभर के ऐसे कई होटल में जाए। 

    ऐसे कई होटल्स भी हैं, जो थीम (Theme Hotels) वाले भी होते, लेकिन आज हम जिस होटल के बारे में बात कर रहे हैं, वह सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड (Trending Hotel) कर रहा है। इस होटल की काफी चर्चा भी हो रही है। यह होटल जमीन से ऊपर बना हुआ है। इसकी खासियत यह है कि इसका डिज़ाइन एक चिड़िया के घोसले (Bird’s Nest Design Hotel) की तरह है।

    यह खास होटल क्यूबा के एक जंगल (Cuban Forest Hotel) में बना हुआ है, जो आज के समय में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह होटल पेड़ पर टंगा हुआ है, साथ ही पेड़ पर बने इसके केबिन काफी लग्जरी भी हैं। बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने इन खास केबिन की तस्वीरें शेयर अपने ट्विटर अकाउंट द्वारा शेयर की हैं। हर्ष गोयनका अक्सर ऐसे ही बेहतरीन और अनोखे आईडिया (Unique Hotel) अपने ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं। फोटो शेयर कर उन्होंने इस खास केबिन की जमकर तारीफ भी की है। 

    इन खास केबिन तक पहुंचने के लिए वहां सीढ़ियां लगी हैं। इसमें डाइनिंग और लॉन्जिंग एरिया लकड़ी से बने हुए हैं। इन खास केबिन की डिजाइन मशहूर आर्किटेक्ट Veliz Arquitecto ने की है, जो अपने यूनिक आर्किटेक्ट आइडिया के लिए काफी मशहूर हैं। उन्होंने पहले भी नेचर से जुड़े ऐसे ही कई घर और होटल डिजाइन किए हैं। फिलहाल इस समय इस चिड़िया के घोसले की तरह दिखने वाले होटल की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।