(Image-Instagram-dwarfmanjay)
(Image-Instagram-dwarfmanjay)

    Loading

    नई दिल्ली: प्यार एक ऐसा एहसास है जो सब चीजों से परे है, प्यार में न छोटा बड़ा देखा जाता है और ना ही काला गोरा देखा जाता है, प्यार तो वो खूबसूरत एहसास है जहां उस शख्स को उसके कमियों के साथ दिल से स्वीकारा जाता है, इन दिनों एक ऐसी ही प्रेमकहानी चर्चा का विषय बन गई है, जिसके बारे में जानकर आप भी भावुक हो जाएंगे। वैसे तो हर लड़की चाहती है की उसका पार्टनर टॉल, हैंडसम हो लेकिन जब प्यार होता है तो यह चींजें उतनी मायने नहीं रखती एक ऐसी ही लड़की है जो मात्र 2 फ़ीट कद वाले शख्स को अपना दिल दें बैठी, इसके बाद जो हुआ उसे अब पूरी दुनिया निहार रही है। आइए जानते है इस कपल के प्यार की खूबसूरत कहानी…  

    कपल के नाम यह है रिकॉर्ड 

    आपको बता दें कि  जिस प्रेमी जोड़े की हम बता कर रहे है उनोन्हे लव मैरेज की है। आपको बता दें कि इस कपल ने लंबाई के सबसे अधिक अंतर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। अब आइए जानते है यह कपल कौन है और इनकी लव स्टोरी कैसी थी.. गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, इस कपल का नाम जेम्स लस्टेड (James Lusted) और च्लोए सामन्था लस्टेड (Chloe Samantha Lusted) है, बता दें कि जिनकी शादी 2016 में हुई थी। ये दोनों नॉर्थ वेल्स (यूके) में रहते हैं और दोनों का होम टाउन एक ही है।जेम्स की उम्र 33 साल है जो कि एक्टर और प्रेजेंटर हैं। वहीं उनकी वाइफ च्लोए टीचर हैं और उनकी उम्र 29 साल है, जो एक-दूसरे के साथ बेहद प्यार से रहते है। 

    सबसे अधिक लंबाई के अंतर का रिकॉर्ड   

    जी हां जैसा कि  हमने आपको बताया कि  इनके नाम एक रिकॉर्ड है , दरअसल 2 जून 2021 को दोनों ने शादीशुदा कपल के लिए सबसे अधिक लंबाई के अंतर का रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि जेम्स की लंबाई 109.3 सेमी (3 फीट 7 इंच) और उनकी पत्नी च्लोए की लंबाई 166.1 सेमी (5 फीट 5.4 इंच) है।  दोनों के बीच 56.8 सेमी यानी लगभग 2 फीट (1 फीट, 10 इंच) का अंतर है, लेकिन बात करें प्यार की तो इसमें एक भी कमी नहीं है और नहीं अंतर् है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by James Lusted (@dwarfmanjay)

     

    जेम्स है बीमारी से पीड़ित 

    इस प्रेमी विवाहित जोड़े के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, जेम्स बौनापन के सबसे दुर्लभ प्रकारों डायस्ट्रोफिक डिसप्लेसिया (Diastrophic Dysplasia) से पीड़ित हैं जो कि एक आनुवंशिक विकार है। बता दें कि यह हड्डियों और तंत्रिता तंत्र की ग्रोथ को रोक देता है। अपने बौनेपन के कारण, जेम्स को लगता था कि वह कभी शादी भी नहीं करेंगे लेकिन 2012 में जेम्स की मुलाकात च्लोए से हुई और उनका फैसला बदल गया। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by James Lusted (@dwarfmanjay)

     

    ऐसे हुआ प्यार और फिर इजहार 

    ऐसी थी लव स्टोरी गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से बात करते हुए च्लोए ने बताया था, “मेरी पसंद शुरू से ही लंबे व्यक्ति हुआ करते थे, लेकिन जब मैं जेम्स से मिली तो मुझे उनसे प्यार हो गया। मुझे पता था कि लोग तरह-तरह की बातें करेंगे लेकिन उनका मेरे ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। च्लोए ने आगे बताया, “हम दोनों की मुलाकात एक लोकल क्लब में हुई थी।  उस समय में पढ़ाई कर रही थी और लॉन्ग डिस्टेंश रिलेशनशिप में प्रॉब्लम आने लगीं। आखिरकार 2013 के आखिर में सात महीने की डेटिंग के बाद जेम्स मुझे एक झील की सैर कराने लेकर गया और उसने घुटने पर बैठकर मुझे प्रपोज किया। मेरे लिए वह फीलिंग काफी अच्छी थी। मैंने प्रपोजल एक्सेप्ट किया और शादी कर ली। आज हम दोनों काफी खुश हैं।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by James Lusted (@dwarfmanjay)

    कपल को है 4 साल की बेटी 

    जेम्स ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, “3 फीट 7 लंबाई होना कभी-कभी मुश्किल लगता है लेकिन मैं हर वह काम कर सकता हूं जो आप कर सकते हैं।  मेरी बेटी 4 साल की हो गई है और वह मुझे बौने व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि एक आर्टिस्ट के रूप में देखेगी क्योंकि मैं जल्द ही नॉर्थ वेल्स के समुद्र तटीय शहर लैंडुडनो में फेस्टिव सीजन के दौरान ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ में बॉब का कैरेक्टर प्ले करना वाला हूं। फ़िलहाल इस कपल की प्रेमकहानी लोगों को बहुत कुछ सीखा रही है।