(Photo-Instagram)
(Photo-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: रोजाना सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते है, वैसे तो ज्यादातर वीडियो बेहद मनोरंजनात्मक होते है, लेकिन कई बार कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आ जाते है जो दिल को छू जाते या फिर कुछ अच्छी सीख दे जाते है। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जहां इस दौर में घटना हुई तो लोग मदद करने के बजाय अपने मोबाइल का कैमेरा शुरू कर वीडियो बनाने लग जाते है, वही ऐसे में एक शख्स ने बीच सड़क में खुदकी कार रुकवाकर दूसरे शख्स को मदद करने की पहल की जिसका वीडियो अब बहुत वायरल हो रहा है। 

    इंसानियत की जिंदा मिसाल 

    सोशल मीडिया अकाउंट वायरल हॉग (Viral Hog) पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जो इंसानियत की मिसाल (Video on humanity) पेश करता है, जिसे देख लोगों को एक सिख मिल रही है। वायरल हो रहे इस वीडियो की खास बात ये है कि इंसान को कभी भी वक्त या परिस्थिति देखकर किसी की मदद (Man helped pushing car of stranger) नहीं करनी चाहिए, उन्होंने हर पल मदद के लिए खड़े रहना चाहिए। हमें या कार्य करना चाहिए जो हमारे जीवन को सार्थक बनाएं ऐसा ही एक शख्स ने किया है।

    मदद के लिए आगे आया शख्स

    जैसा की आप देख सकते है वीडियो एक भीड़भाड़ वाली सड़क की है जिसमें कई कारें चलती हुई दिख रही हैं। ऐसे में देख सकते है कारें तेज गति में आ रही हैं मगर बीच में एक कार रुक जाती है। तभी पीछे वाली कार से एक शख्स उतरता है और आगे वाली कार को धक्का लगाने लगता है। वो बीच सड़क पर ना ही अपनी जान की परवाह करता है और ना ही भीड़ भाड़ की। वो शख्स की कार को ढकेलकर रास्ते के बगल तक ले जाता है। उतनी देर में उसे देखकर एक-दो और लोग भी आ जाते हैं और गाड़ी को धक्का देने लगते हैं। इसके बाद वो लौटकर अपनी कार में आता है और वहां से चला जाता है। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ViralHog (@viralhog)

    वीडियो पर लोगों ने किये कॉमेंट्स 

    बता दें कि इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी राय रखी है।  इस एक ने कहा कि ‘ये वीडियो निश्चित तौर पर अमेरिका का नहीं हो सकता’ .व्ही एक दूसरे यूजर ने मजाक में कहा कि कार के अंदर शख्स आराम से बैठा है जबकि मदद करने वाला व्यक्ति मेहनत कर धक्का लगा रहा है। एक ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे वो अपनी कार को पार्किंग में खड़ा करना भूल गया। एक शख्स ने बताया कि उसने पहाड़ों पर किसी की इसी तरह मदद की थी तो कई दिनों तक उसके पैर दर्द होते रहे थे। अब यह वीडियो बहुत वायरल हो रहा है।