(Image-Instagram-kah05oficial)
(Image-Instagram-kah05oficial)

    Loading

    नई दिल्ली: इस पूरे ब्रह्मांड को भगवान ने बनाया है और इसे इंसान तथा संसार के हर एक जीव के लिए उपयोगी हो महत्वपूर्ण हो इस तरीके से यहां हर एक चीजें बनाई गई है, धूप हमारे जीवन में बेहद महत्वपूर्ण है। वहीं यह धूप किसी के लिए जानलेवा साबित हुई है , जहां हमारी जीने के लिए सूरज की किरणें महत्वपूर्ण है वही एक महिला ऐसी है जिनके लिए धूप मानों अभिशाप बन गई है। चौंक गए ना? आइए जानते है क्या है पूरी खबर…. 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Káh ✨ (@kah05oficial)

     

    धूप की वजह से जलने लगी त्वचा 

    आपको बता दें कि  हम जिस महिला की बात कर रहे है वह 32 साल की करीन डिसूजा की है, जी हां इस महिला के लिए धूप की रोशनी अभिशाप है क्यों कि धूप की रोशनी से महिला की त्वचा इस हद तक जल चुकी है कि वह अपना रंग- रूप ही खो चुकी हैं। तसवीरेनों में आप देख सकते है कि वह देखने में किसी एसिड अटैक सर्वाइवर जैसी दिखती है, ऐसे दिखने पर मानों कोई अपनी जिंदगी जीना छोड़ दे फिर भी इस महिला ने अपनी हिम्मत बनाई रखी है। 

    धूप बनी कैंसर का कारण

    दरअसल 32 साल की करीन एक रेयर मेडिकल डिजीज़ से जूझ रही हैं। उनकी त्वचा धूप के सीधे कांटेक्ट में आने से जलने लगती है।  हालांकि करीन को शुरुआत में खुद इस बात का अहसास नहीं था कि वह आम लोगों की तरह धूप में बाहर नहीं जा सकतीं। एक दिन अचानक धूप के असर से धीरे- धीरे करीन की त्वचा पर घाव बनने लगे और बढ़ते घाव कैंसर का कारण बनने लगे।  जिसके बाद करीन के लिए जिंदा रहने के लिए इन घावों को हटाना जरूरी बन गया। करीन ने अपनी इस अजीबोगरीब बीमारी को अपना तो लिया लेकिन वह जीवन की उमंग ही खो बैठी पर कहते हैं ना जब अंधेरा सबसे ज्यादा घना होता है तभी रोशनी की लौ नजर आती है। करीन के साथ भी ऐसा ही हुआ।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Káh ✨ (@kah05oficial)

     

    ऐसे आया जीवन में प्यार

    आपको बता दें कि करीन की कहानी को जब 27 साल के एक नौजवान युवक एडमिलशन ने जाना तो वह करीन से मिलने को बेताब हो उठे। धीरे- धीरे बातचीत का सिलसिला मुलाकात और प्यार तक आ पहुंचा।  एडमिलशन करीन को सच्चा प्यार करने लगे थे इसलिए दोनों ने शादी का फैसला लिया और आखिरकार एक सुखी संसार बसा लिया। हालांकि आज भी करीन को कई लोग ताने देते हैं कि उनके पति दिखने में स्मार्ट हैं लेकिन उन्हें दुनिया के तानों से फर्क नहीं पड़ता। करीन और एडमिलशन अब अपनी संतान को भी जन्म देने वाले हैं। वह साथ में बहुत खुश नजर आते है।