पाकिस्तान की जीत से खुश भारतीय टीचर,लगाया व्हाट्सऐप स्टेटस, हुई निष्कासित

    Loading

    उदयपुर : क्रिकेट न केवल एक खेल है बल्कि ये एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिये हम अपने देश के प्रति एकनिष्ठ रहते है, वतन के प्रति अपना प्यार जाहिर करते है। हमारी टीम अगर जीत जाती है तो हम जश्न मनाते है वही अगर हार जाएं तो हम दुःख व्यक्त करते है। ऐसे आमतौर पर सभी देश में होता है। ऐसे में उदयपुर से एक अजीब मामला सामने आया है। 

    पाकिस्तान के जीत से खुश भारतीय टीचर 

    दरसअल हाल ही में हुए भारत-पाकिस्तान के मैच में पाकिस्तान जीत गया तो उदयपुर के एक निजी स्कुल टीचर ने अपने व्हाट्सऐप स्टेटस (WhatsApp status) पर पाकिस्तान क्रिकेटरों की फोटो लगाकर उनके जीत की ख़ुशी मनाई। अब यह मामला पुरे देश में चर्चा लका विषय बन गया है। 

    टीचर का हो रहा विरोध 

    आपको बता दें कि इस टीचर के खिलाफ स्कूल द्वारा सख्त कार्यवाही करते हुए उसे बर्खास्त कर दिया गया है। इतना ही नहीं अब इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है की इसे लेकर देश के कई राजनितिक और सामाजिक संघटन इस टीचर के विरोध में सामने आये है। 

    बच्चे के पेरेंट्स ने देखा स्टेटस 

    बता दें कि रविवार यानी 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 मुकाबले के बाद भारतीय टीचर नफीसा अटारी ने अपने व्हाट्स एप स्टेटस पर पाकिस्तान की जित पर अपना समर्थन करते हुए और ख़ुशी जाहिर करते हुए लिखा था कि हम जीत गए। इस हैरान कर देने वाले व्हाट्स एप स्टेटस को एक बच्चे के पेरेंट्स ने देखा तो वह भड़क उठे। 

    सवाल पूछने पर हां बोली टीचर 

    दरअसल इस टीचर का स्टेटस देखकर जब स्कुल में पढ़ रहे बच्चे पैरेंट्स ने पूछा कि क्या वे पाकिस्तान का समर्थन करती हैं, तो शिक्षिका ने हां कह कर जवाब दिया। इस पर पैरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट को फोन कर इस बात पर आपत्ति जताई। मामले के तूल पकड़ने के बाद स्कूल ने टीचर नफीसा अटारी को नौकरी से निकाल दिया।

    महिला टीचर ने कहा मजाक में किया ऐसा 

    जब मामला बहुत ज्यादा भगड़ गया तो इस महिला टीचर को अपनी गलती समझ में आई। फिर टीचर नफीसा अटारी ने वीडियो जारी कर माफी मांगते हुए कहा है कि ”हम मैच देख रहे थे। हमने घर में ही दो टीम बांट ली थी। हम अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे थे। इसका ये मतलब नहीं था कि मैं पाकिस्तान को सपोर्ट कर रही हूं। किसी ने मुझे मैसेज किया कि आप पाकिस्तान को सपोर्ट कर रहे हो, हंसी-मजाक का मूड चल रहा था। मैंने हां कह दिया। इसका मतलब कहीं भी नहीं हैं कि मैं पाकिस्तान को सपोर्ट करती हूं। मैं भारतीय हूं और भारत से प्यार करती हूं। मैंने खुद एहसास किया कि ये गलत हो गया है तो मैंने स्टेटस डिलीट कर दिया।”

    उसी स्कूल में ABVP ने तिरंगा फहराया, थाने में भी शिकायत

    बात राष्ट्र की होतो तो राष्ट्र के विरुद्ध में की जाने वाली कोई भी हरकत बक्शी नहीं जाएगी। इसलिए यह मामला बहुत आगे बढ़ता गया। तभी मंगलवार को ABVP कार्यकर्ता स्कूल पहुंच गए। उन्होंने स्कूल पर तिरंगा लहराया। मामले में दो सामाजिक संगठनों की ओर से सूरजपोल और सुखेर थाने में महिला टीचर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है।