couple
File Pic

    जकार्ता. एक बड़ी खबर के अनुसार मुस्लिम देश इंडोनेशिया (Indonesia) की पुलिस फ़िलहाल कुछ टूरिस्ट की तलाश कर रही है। दरअसल, इन टूरिस्ट की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं हैं, जिसके बाद से ही पुलिस सघनता से उन्हें खोज रही है। बता दें कि इसकी मुख्य वजह वह वायरल ही रही तस्वीरें हैं, जिसमे दो महिलाओं और एक पुरुष को पर्यटन स्थल पर अश्लील फोटोशूट करते हुए दिखाया गया है। पता हो कि इंडोनेशिया में सार्वजनिक स्थल पर इस तरह की हरकतों को लेकर बड़े ही कड़े कानून हैं।  

    सोशल मीडिया में तस्वीरें वायरल

    वहीं ‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार , इंडोनेशिया के Tangerang के Koja Cliff Park में दो महिलाओं और एक पुरुष को बड़ी ही अजीब हरकतें हुए देखा गया। उनके शरीर पर मास्क (Mask) के सिवा और कोई भी वस्त्र या कपड़ा नहीं था। ये लोग एक-दूसरे की ताबड़तोड़ फोटो खींच रहे थे। इस दौरान एक अन्य व्यक्ति ने ही उन्हें अपने कैमरे में कैद करके इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।     

    लोग नाराज, पुलिस पर दबाव

    अब इस मुस्लिम-बहुल देश में इस तरह की हरकतें देखकर लोग गुस्से से लाल हो रहे हैं। इधर जैसे ही पुलिस को उसकी जानकारी मिली उसने इन पर्यटकों की सघन तलाश शुरू कर दी। अब पुलिस पर ही आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने का बड़ा दबाव है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों को Koja Cliff Park का बताया जा रहा है, हम उसकी सच्चाई पता लगा रहे हैं और तीनों टूरिस्ट की तलाश कर रहे हैं। उम्मीद है कि वे जल्द ही हमारी गिरफ्त में होंगे।

    बड़ा सवाल- पार्क में कैसे पहुंचे ये टूरिस्ट?

    हालाँकि इस मामले में गौर करने वाली बात ये है कि ऐसे समय में जब सभी पर्यटन स्थलों को कोरोना प्रतिबंधों के चलते बंद करना जरुरी है, फिर Koja Cliff Park में टूरिस्ट कैसे पहुंच गए? पुलिस इस मामले में Park प्रबंधन और कर्मचारियों से भी अब बातचीत और सवाल जवाब कर कर रही है। आपको बता दें कि मुस्लिम देश इंडोनेशिया में पर्यटन स्थलों पर न्यूड तस्वीरें लेने और उन्हें ऑनलाइन पोस्ट करने पर बड़ा ही सख्त कानून हैं। जिसके तहत कड़ी सजा दी जाती है।