Mobiles
Representational Pic

    Loading

    नई दिल्ली: अब तक आपने मेले तो कई देखे होंगे जहां कई झूले लगते है, खाने की बहुत सी चीजें होती है, लेकिन आज हम जिस मेले के बारे में आपको बताने जा रहे है ऐसा मेला शायद अब तक आपने नहीं देखा होगा। जी हां  हम बात कर रहे है झारखंड के जमशेदपुर की जहां एक अनोखा मेला लगा है जो सुर्ख़ियों में बना हुआ है। आइए जानते है इस अनोखे मेले के बारे में… 

    खोये हुए मोबाइल का मेला 

    दरअसल ये खास मेला पुलिस प्रशासन के तरफ से आयोजित किया गया था जिसमें लोगों के खोये हुए मोबाइल फोन उन्हें वापस किया गया है। 500 से अधिक मोबाइल लोगों को लौटाया गया जिसके बाद लोगों में खुशी का माहौल देखा गया।  जमशेदपुर के साकची थाना परिसर में मोबाइल वितरण मेले का आयोजन किया गया। जहां मोबाइल मालिकों को उनका फोन वापस किया गया। पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। 

    खोये हुए मोबाइल लौटाए गए  

    आपको बता दें कि जमशेदपुर पुलिस ने बेहतर पुलिसिंग के तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए लोगों के खोये हुए मोबाइल को एक विशाल शिविर लगाकर सभी को वापस किया। पहली बार एक साथ 500 से अधिक खोया हुआ मोबाइल वापस लौटाया गया। आपको बता दें कि इससे पहले भी दिसंबर के माह में पुलिस ने बिस्टुपुर थाना में एक शिविर लगाकर लगभग 60 खोये मोबाइल को उनके मालिकों को वापस किया था। वहीं, इस बार साकची थाना में विशाल शिविर लगाकर 524 मोबाइल को उनके ओनर को वापस किया गया।

     

    सराहनीय कार्य 

    इस खास मेले में जिले के एसएसपी प्रभात कुमार मौजूद रहे। इस बारे में उनोन्हे बात करते हुए कहा कि जब जिले में पदभार संभाला था, तब उन्हें यह एहसास हुआ कि जिले में बड़ी संख्या में लोगों के मोबाइल गुम हुए हैं जिसपर कोई ध्यान नहीं देता हैं, और उसके बाद एक टीम बनाकर इसपर काम शुरू किया गया।

    जिसके बाद इसका व्यापक परिणाम निकलकर सामने आया और गुम हुए मोबाइल की आशा छोड़ चुके लोगों को उनके मोबाइल अब वापस मिल रहे हैं। वैसे गुम हुए मोबाइल को वापस पाकर यहां के लोग भी काफी खुश नजर आए और जिला प्रशासन के प्रति आभार भी व्यक्त किया. पुलिस की इतनी बड़ी सफलता का स्थानीय लोगों ने जमकर तारीफ की और उन्हें धन्यवाद भी दिया।