Representative Image
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली : दुनियाभर में कई तरह के अजीबोंगरीब (Weird) लोग है। जिन्हें कुछ अलग करने का शौक होता है। यही वजह है की जब वो कुछ अलग करते हैं या फिर करने की कोशिश करते हैं तो वो सोशल मीडिया (Social Media) पर सुर्खियों में बन जाता हैं। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके काम बारे में जानकर आप बेहद हैरान रह जाएंगे।  

    दरअसल, हम बात कर रहे है चीन की रहने वाली सरनेम टैन की। जिसने 22 साल की उम्र में अपना ग्रैजुएशन पूरा किया और एक सेमेट्री यानी कब्रिस्तान में नौकरी (Job in Cemetery) करने लगी। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। आपको शायद इस बता पर यकीन नहीं हो रहा होगा की आखिर ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद कोई कब्रिस्तान जैसी जगह पर नौकरी क्यों करेगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है। 

    कितनी है कब्रिस्तान में नौकरी की सैलरी?

    आप अगर कब्रिस्तान में नौकरी को लेकर ये सोच रहे हैं कि टैन को इसके बदले अच्छी खासी या ज्यादा सैलरी मिलती है तो साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। जानकारी के मुताबिक टैन को कब्रिस्तान में काम करने के लिए 4000 युआन यानि 45 हजार रुपये महीने की सैलरी मिलती है। 

    क्यों करती है कब्रिस्तान की नौकरी?

    गौरतलब है कि टैन कब्रिस्तान की नौकरी सुकून और शांति के लिए करती है। उनका कहना है कि कब्रिस्तान में ऑफिस और स्टाफ की राजनीति नहीं है और काफी शांति रहती है। सुबह साढ़े 8 बजे से शाम 5 बजे तक काम करना होता है और 2 घंटे का लंच ब्रेक भी मिलता है।