MARRIAGE
File Pic

    पलक्कड़. केरल (Kerala) से एक बेहद ही अजीब और हैरत में डालने वाले मामले के अनुसार यहां एक शख्स ने पहले अपनी प्रेमिका को 10 साल तक एक कमरे में बंद कर रखा, फिर बाद में उससे शादी कर ली। इन दोनों ने एक स्थानीय सब रजिस्ट्रार कार्यालय में विशेष विवाह अधिनियम के तहत हाल ही में शादी कर ली। दिलचस्प यह था कि शादी के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए, सूती सलवार पहने प्रेमिका साजिता जहाँ खुश दिख रही थी, तो वहीं प्रेमी रहमान ने पारंपरिक ‘मुंडू’ (धोती) तथा शर्ट पहने हुए मुस्कुरा रहा था। 

    शादी के बाद बंटी मिठाई भी 

    इधर इस शादी के बाद दंपति ने खुश होकर मिठाइयां भी बांटी और अपना समर्थन करने वालों को धन्यवादभी  दिया। इस मौके पर रहमान ने कहा कि, ” हम दोनों खुशहाल और शांतिपूर्वक जीवन जीने की कामना करते हैं।” साजिता के माता-पिता समारोह में शामिल हुए। हालाँकि, दोनों की शादी का विरोध करने वाले रहमान के रिश्तेदार भी इससे थोडा दूर ही रहे।

    विधायक भी थे शादी में मौजूद

    खबरों की मानें तो नेनमरा के विधायक के। बाबू भी इस शादी में शामिल हुए और उन्होंने कहा कि दंपति को अपना घर बनाने के लिए सभी प्रकार का सहयोग दिया जाएगा। वहीं जानकारी के मुताबिक, अय्यिलूर गांव के निवासी साजिता और रहमान की उम्र तीस साल के आसपास है और कुछ महीने पहले यह मसला सामने आया था कि साजिता दस साल से रहमान के साथ एक कमरे में रह रही थी।

    महिला आयोग ने दर्ज किया था केस भी 

    एक और बड़ी बात ये है कि केरल राज्य महिला आयोग ने इस मामले में रहमान के विरुद्ध एक मामला तक दर्ज किया था। इसमें आरोप था कि उसने एक महिला को इतने लंबे समय तक अपने पास बंधक बना कर रखा है। हालांकि, रहमान इससे इनकार करता रहा, और उसने कहना था कि वो साजिता से प्यार करता है और दोनों अपने मर्जी से ही एक साथ हैं। अब जब दोनों ने शादी कर ली है, तो इस मामले का भी पटाक्षेप हो गया है।