kid-abdullah-ibn-umar-surprises-everyone-by-skied-like-a-professional-in-gulmarg

यह पहली बार था जब अब्दुल्ला गुलमर्ग में स्कीइंग कर रहा था।

    नई दिल्ली, गुलमर्ग (Gulmarg) में ढाई साल का बच्चा कोचिंग स्टाफ की मदद के बिना एक पेशेवर की तरह स्कीइंग करता है, वह भी बिना किसी सहारे या डंडे के और वह भी एक स्नोबोर्डर की तरह। अब्दुल्ला इब्न उमर (Abdullah Ibn Umar) ने अपने प्रशिक्षक और अन्य कोचिंग स्टाफ को आश्चर्यचकित कर दिया जब उसने स्की उपकरण पहने और एक पेशेवर की तरह बिना किसी परवाह के ढलान से स्की करने लगा। यह पहली बार था जब अब्दुल्ला गुलमर्ग में स्कीइंग कर रहा था। उसने न तो कोई प्रशिक्षण प्राप्त किया था और न ही उसे पहले कभी प्रशिक्षित किया गया था।

    लोग समर्थक की तरह इस टॉडलर स्कीइंग को फिल्माने लगे। अब्दुल्ला का एक वीडियो अब वायरल हो गया है, जिसमें लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए दिल के इमोजी पोस्ट कर रहे हैं। वीडियो में कई लोगों को ‘बहुत अच्छा’ चिल्लाते और बच्चे के लिए प्रोत्साहन करते हुए सुना जा सकता है।

    वीडियो में वंडर किड स्कीइंग कर रहा है और बिना किसी डर के स्कीइंग का आनंद ले रहा है। एक पॉइंट पर वह अपने हाथों को अपनी जैकेट में भी रखता है और गति बढ़ने पर भी स्की करना जारी रखता है।

    सैकड़ों छात्र इस समय गुलमर्ग में स्कीइंग प्रशिक्षण शिविरों में भाग ले रहे हैं। कई स्कूलों ने छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए स्कीइंग कैंप भी शुरू किए हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार ने भी बच्चों के लिए विंटर कैंप का आयोजन किया है।