अजीबोगरीब! लड़की का हुआ था भयानक एक्सीडेंट, कोमा से वापस आने के बाद बोलने लगी अलग भाषा

    Loading

    अक्सर इंसानी शरीर (Human Body) के बारे में शोध किए जाते हैं। जहां बहुत सी चीज़ों के बारे में पता चलता है। आज भी इंसानी शरीर के बारे कुछ बातें ऐसी भी हैं, जिसके बारे में मेडिकल साइंस (Medical Science) को इसके बारे में नॉलेज (Knowledge) नहीं है। भले ही साइंस बहुत आगे बढ़ गया हो, लेकिन कभी-कभार इंसान के बारे में कुछ ऐसा नया पता चल जाता है, जिसके बारे में न तो किसी ने सोचा होगा न ही देखा होगा। 

    कुछ ऐसा ही हुआ है अमेरिका (America) में, जहां एक लड़की का बहुत बुरी तरह एक्सीडेंट (Accident) हो गया था। जिसके बाद वह कोमा में चली गई थी, लेकिन अब उसे होश आ गया है और वह एक ऐसी भाषा (Language) बोल रही है, जिसे न तो उसने कभी बोलै था न ही कभी सुना था। 

    यह अजीबोगरीब घटना अमेरिका की है, जहां एक 24 साल की लड़की का बहुत भयानक एक्सीडेंट (Girl met with an Accident) हो गया था। इस एक्सीडेंट में वो इतनी ज्यादा घायल हो गई थी कि वह कोमा (Girl in Coma) में चली गई। लेकिन, कुछ समय बाद जब उसे होश आया तो वह एक ऐसी भाषा बोल रही है, जो उसने कभी नहीं पढ़ी है। 

    बता दें कि इस लड़की का नाम समर डियाज (Summer Diaz) है। कोमा से उठने के बाद समर में बेहद अजीब चेंज आया है। वह अब न्यूजीलैंड के एक्सेंट में बात करने लगी। उसके बात करने के लहजे को देख पहले तो नर्स को भी शक हुआ, लेकिन जब उसने लड़की से पूछा देश के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) की रहने वाली है और उसका न्यूजीलैंड से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है।

    ज्ञात हो कि समर का बहुत भयानक एक्सीडेंट हुआ था। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, सड़क किनारे उसे एक SUV ने टक्कर मार दी थी जिसके बाद वह कोमा में चली गई थी। 2 हफ्ते कोमा में रहने के बाद उसे जब होश आया और वह बिल्कुल भी नहीं बोल पा रही थी। फिर उसकी काफी स्पीच थेरेपी (Speech Therapy) करवाई गई, जिसके बाद उसने बोलना शुरू किया, लेकिन न्यूजीलैंड एक्सेंट में। 

    आपको बता दें कि इस बीमारी को मेडिकल भाषा में फॉरेन एक्सेंट सिंड्रोम (Foreign Accent Syndrome) यानी FAS कहा जाता है। यह बहुत ही दुर्लभ बीमारी (Weird Medical Condition) है। इस बीमारी में लोगों की भाषा बदल जाती है।