अजीबोगरीब! शादी का खर्च कम करने के लिए दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों के सामने रखी ये शर्त

    Loading

    नई दिल्ली: जाहिर सी बात है कि हर कपल का सपना होता है कि उनकी शादी शानदार और बड़ी हो। इसे और भी शानदार बनाने के लिए बहुत सारे लोग बहुत पैसा खर्च करते हैं। शाही साज-सज्जा से लेकर शाही खान-पान तक हर चीज शाही अंदाज में की जाती है। कुछ लोग साधारण तरीके से शादी करना पसंद करते हैं। सोशल मीडिया पर शादी को लेकर कई अजीबोगरीब इवेंट्स, फोटोज, वीडियोज वायरल होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में अनोखी शादी का एक और मामला सामने आया है। फिलहाल सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

    अपनी शादी को लेकर दूल्हा-दुल्हन के कई सपने होते हैं। कोई पैसों के बल पर अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है तो कोई सादगी के सहारे। आपने सुना होगा कि शादी का बजट लाखों में होता है, लेकिन सीमित बजट में शादी करने के लिए यह बात सामने आई है कि एक कपल ने बजट कम करने के लिए अनोखा और अजीबोगरीब तरीका लड़ा।

    देखने में आया कि दूल्हा-दुल्हन ने शादी के खर्च को कम करने के लिए एक चालाकी भरी चाल चली। कपल के मुताबिक, उनकी इस अनोखी तरकीब से उन्हें शादी के कुल बजट में 8 लाख रुपये की कमी करने में मदद मिली। अब देखते हैं कि इस कपल ने कैसे बचाए इतने पैसे और क्या तरकीब आजमाई।

    मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में एक शादी में करीब 32 लाख का खर्च आता है। लेकिन इस कपल की सूझबूझ से यह खर्च कम हो गया। कपल ने मेहमानों से शादी का खर्च बचाने की शर्त रखी। उसने कहा कि वह शादी में आते समय खाना साथ लेकर आए। सभी मेहमान सहमत हुए और उनकी शादी कम बजट में हुई। 26 साल की दुल्हन शेल्बी फेल्प्स और उसके साथी गैरेट ने सिर्फ 25 मेहमानों के सामने शादी के बंधन में बंध गए और अपने बड़े दिन को जितना संभव हो उतना आनंददायक सस्ता बना दिया। 

    इस बीच जहां लाखों में शादियां होती हैं और जहां इस जोड़े ने महज 49 हजार रुपए खर्च कर साथ जीने-मरने की कसमें खाईं। इस कपल ने सेकेंड हैंड शॉप से अपनी शादी के लिए ड्रेसेस खरीदीं और फोटोग्राफर के तौर पर सिर्फ एक दोस्त मौजूद था। एक और दोस्त ने उसे क्रीम-चीज़ आइसिंग के साथ गाजर का केक बनाया। उसके दोस्तों ने अपने लिए शादी के कपड़े खरीदे और सजावट के लिए फूल इकट्ठा किए। उन्होंने अपने दिन की समाप्ति दोस्तों की दावत और अलाव के साथ की।