A man died in a 100-foot-long shark attack off the east coast of Australia
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: ऐसे बहुत से लोग हैं जो तैराकी का शौक रखते हैं, लेकिन कई बार हमें कुछ ऐसे हादसे के बारे में सुनने मिलता है।  जिसे जानकर होश उड़ जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही खबर बताने जा रहे हैं।  जी हां, समंदर में तैराकी करने गई एक महिला पर खतरनाक शार्क ने हमला कर महिला के पैर को अपने जबड़े में जकड लिया। वहीँ, महिला ने अपनी बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए महिला के खतरनाक शार्क से बचने में कामयाब रही। आपको बता दें की महिला ने खुद यह दास्ताँ सुनाई है। जिसे सुनकर है कोई हैरान है। 

    यह है पूरा मामला

    आपको बता दें कि, दरअसल यह घटना अमेरिका के फ्लोरिडा की है। जहां 42 साल की महिला हीदर वेस्ट (Heather West) अपने दोस्तों के साथ समंदर में स्नॉर्कलिंग के लिए गई थीं।  समाचार पत्र ‘डेली मेल’ के अनुसार, लेकिन जैसे ही हीदर गहरे पानी में गई, उसी वक्त छह फुट की लेमन शार्क ने उनके पैर को अपने जबड़े में जकड़ लिया। 

    शार्क के पैर को पकड़ते ही हीदर वेस्ट ने जान बचाने के लिए हाथ-पैर मारना शुरू किया। हीदर का दाहिना पैर शार्क के मुंह में था। वेस्ट ने कहा कि, उन्होंने शार्क के सिर में बार-बार मुक्का मारकर उसका मुकाबला किया और अंत में उसके चंगुल से आजाद हुई। 

    हीदर वेस्ट ने बताया कि – ‘जब हम पानी के अंदर गए तो सब कुछ ठीक था, लेकिन कुछ देर बाद तेज हलचल शुरू हुई। मुझे एक अजीब सा एहसास हुआ कि कुछ तो गड़बड़ है। तभी मेरे एक पैर में तेज दर्द हुआ। असल में उसपर शार्क ने हमला कर दिया था। मैंने पलटकर देखा तो सच में एक शार्क ने अपने जबड़े में मेरे पैर को पकड़ा था। मैंने फौरन उसके मुंह पर दूसरा लात मारना शुरू कर दिया और हाथ से मुक्के भी बरसाए। मैने जितना संभव हो सके उसके चेहरे पर बार-बार मुक्का मारा और लगभग 30 सेकंड के बाद आखिरकार शार्क ने मेरे पैर को छोड़ दिया।’ 

    शार्क के हमले में हमले में हीदर वेस्ट का पैर बुरी तरह जख्मी हो गया। डॉक्टरी सलाह पर अभी वो आराम कर ही हैं और वो खतरे से बाहर हैं। हालांकि, दूसरी तरफ उनकी यह दास्ताँ काफी वायरल हुई है और सुर्खियां में है।